अडानी ग्रुप पर फ्रांसीसी कंपनी ने लगाया रोक…

गुजरात–भारत और एशिया के सबसे बड़े अमीर गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में इस साल काफ़ी तेजी से गिरावट आई है। भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी के कारोबार पर बीते कई दिनों से कई तरह के मुश्किलें आती जा रही हैं ।पहले शेयर मार्केट का गिरना उसके हिंडनबर्ग रिपोर्ट और अब विदेशी निवेश पर रोक यानी ।

एक साथ कई सारी समस्याएं ऐसे में उद्योगपति अडानी के ऊपर समस्याओं का तांता लगा हुआ है। दरअसल फ्रांस की बड़ी कंपनी ने उनके प्रोजेक्ट में 50 अरब डालर के इन्वेस्टमेंट को होल्ड पर कर दिया है। अडानी की कंपनी के सबसे बड़े विदेश निवेशक ने एक बयान में कहा कि अडानी ग्रुप के 50 अरब डालर के हाइड्रोजन प्रोजेक्ट में निवेश को होल्ड पर रखा गया है। बिजनेस स्टैंडर्ड के तौर पर देखा जाए तो अडानी ग्रुप पर लगाए गए आरोपों को एडिट रिजल्ट आने तक कांट्रैक्ट साइन नहीं किया जा सकता।

बीते साल 2022 के जून महीने में किए गए ऐलान के मुताबिक अडानी न्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड में 25 फ़ीसदी हिस्सेदारी लेनी थी। लेकिन हिंडनबर्ग रिपोर्ट रिसर्च द्वारा लगाए गए आरोपों पर अदानी ग्रुप की स्पष्टता ना आते तक हमने इस हाइड्रोजन प्रोजेक्ट को रोक दिया है। ऐसा फ्रांसीसी फार्मा के सीईओ का कहना है। लेकिन एकाएक फिर उन्हें बड़ा झटका लग गया है।

Related Articles

Back to top button