इरफ़ान खान के निधन पर नेताओं, अभिनेताओं ने जताया शोक, अमिताभ बच्चन, राहुल गांधी, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

अभिनेता इरफान खान का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कैंसर से निधन हो गया है। जिस वक़्त उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली उस वक़्त वो अपने परिवार के सदस्यों से घिरे हुए थे। बताया जा रहा है कि कैंसर से उनकी मौत हुई है। इरफान खान ने 54 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। इरफान काफी लंबे वक्त से बीमार थे और बीते दिनों ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दिग्गज कलाकार के जाने से बॉलीवुड में शोक का माहौल है। अस्पताल के बयान के मुताबिक, इरफान खान पेट की समस्या से जूझ रहे थे, उन्हें Colon infection हुआ था। फिल्म डायरेक्टर शूजीत सरकार ने इरफान खान के निधन की जानकारी सबसे पहले दी, उसके बाद अस्पताल की ओर से बयान जारी किया गया।

वहीं अभिनेता इरफ़ान खान की मौत के बाद पूरे देश ने शोक कि लहर है। बॉलीवुड से लेकर राजनीति में भी लोगों ने इरफान खान कि मौत पर शोक व्यक्ति किया है।

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर कहा कि ” बस इरफ़ान खान के गुजरने की खबर मिल रही है .. यह सबसे परेशान करने वाली और दुखद खबर है .. एक अविश्वसनीय प्रतिभा .. एक महान सहयोगी .. सिनेमा की दुनिया के लिए एक शानदार योगदानकर्ता .. हमें बहुत जल्द छोड़ दिया .. एक विशाल ..प्रार्थना और दुआ 🙏

अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि “भयानक खबर … हमारे समय के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। भगवान इस कठिन समय में उनके परिवार को शक्ति दे”

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुख हुआ। एक वेरस्टाइल और प्रतिभाशाली अभिनेता, वह वैश्विक फिल्म और टीवी मंच पर एक लोकप्रिय भारतीय ब्रांड एंबेसडर थे। उन्हें बहुत याद किया जाएगा। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि ” हमारे समय के सबसे असाधारण अभिनेताओं में से एक, इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर मैं चौंक गया। उनके काम को हमेशा याद रखा जाए और उनकी आत्मा को शांति मिले।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि “हम सबके चहेते अभिनेता इरफ़ान ख़ान आज अंनत गति को प्राप्त हुए. भावभीनी श्रद्धांजलि! विख्यात धावक पान सिंह तोमर की अमर भूमिका में वो सदैव याद किये जाएंगे…

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि “मुझे हमारे देश के सबसे वर्स्टाइल अभिनेता, इरफान खान के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख और सदमा लगा है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ईश्वर उन्हें शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले।

Related Articles

Back to top button