अब ऑपरेशन बालाकोट पर बनेगी फ़िल्म, विवेक ओबेरॉय बनेंगे अभिनन्दन

0
103

बालाकोट एयरस्ट्राइक से चर्चित हुए इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को आज भारत में कौन नहीं जानता। उनकी बहादुरी की वजह से देश में उनका नाम सुपरहीरो की तरह लिया जाता है। पाकिस्तान की कैद में बहादुरी दिखाकर सभी के लिए एक मिसाल बने अभिनन्दन को स्वतंत्रता दिवस पर वीर चक्र से नवाज़ा गया था। ऐसे में बॉलीवुड ने भारतीय जवानो को सम्मान के तौर पर फिल्म बनाने का फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार बालाकोट स्ट्राइक पर फिल्म बनाने के लिए विवेक ओबेरॉय ने अनुमति ली है। फिल्म की शूटिंग जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और आगरा में होगी। शूटिंग की शुरुआत साल 2020 में किए जाने की संभावना है। फिल्म को तीन भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु) में बनाया जाएगा। फिल्म को लेकर विवेक ओबेरॉय ने कहा, ‘एक प्राउड इंडियन, एक देशभक्त और फिल्मों से जुड़े होने के नाते ये हमारी ड्यूटी है कि हम लोगों को बताएं कि हमारी इंडियन आर्मी कितनी सक्षम है। ये फिल्म एक अच्छा ज़रिया है जिससे हम इंडियन आर्मी और जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन की उपलब्धियां दिखा सकते हैं।’ अभिनन्दन के बारे में विवेक ने कहा, ‘पाकिस्तानी सीमा में घुसने के बाद किस तरह उन्होंने सर्वाइव किया, कैसे वे सब्र से डटे रहे और महफूज वापस लौटे, ये सारी बातें लोगों को दिखाने लायक हैं। बालाकोट स्ट्राइक भारत की तरफ से की हुई एक वेल प्लांड एयर स्ट्राइक थी। मैं शुक्रगुजार हूं कि भारतीय वायुसेना ने हम पर भरोसा किया है और हम उम्मीद करते हैं कि फिल्म के साथ न्याय करने में सफल होंगे।’

आपको बता दें कि इससे पहले विवेक ओबरॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म में मोदी की भूमिका निभाई थी। हालाँकि चुनावी प्रतिबंध और दूसरे कारणों से फिल्म पहले बैन हो गई और जब रिलीज़ हुई तो ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई। ऐसे में ये फिल्म विवेक के करियर को एक नया मोड़ दे सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here