बड़ा घोटाला : उत्तर प्रदेश सरकार की नाक के नीचे हुआ बड़ा घोटाला, 25 स्कूलों से ले रही थी वेतन

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में शिक्षक तैनाती के खेल की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। यह बड़ा खुलासा आपको बेहद चौंका देगा। उत्तर प्रदेश की एक शिक्षिका ऐसी निकली जिसकी 25 स्कूलों में तैनाती की खबर सामने आई है। जी हां जांच में अनामिका शुक्ला नामक एक युवती की कई जिलों में शिक्षिका पद पर तैनात होने की बात सामने आई है। जिसके बाद विभाग की तरफ से इस शिक्षिका पर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारियां की जा रही हैं। यह खबर सुनते ही लोग बहुत चौक गए हैं। लोगों को यह विश्वास ही नहीं हो रहा है कि एक शिक्षिका 25 स्कूल में तैनात हो सकती है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बागपत, सहारनपुर, अलीगढ़, अंबेडकर नगर और प्रयागराज सहित कई जिलों की बालिका आवासीय विद्यालय में अनामिका शुक्ला नाम की पूर्णकालिक शिक्षिका विज्ञान विषय की पद पर कार्यरत होने के मामले में अधिकारियों के होश उड़ा दिए हैं। अधिकारियों के साथ-साथ जिसने भी हैं खबर सुनी सभी के होश उड़ गए हैं। इतना बड़ा घोटाला विभाग के सामने हो रहा था और किसी को खबर तक नहीं पहुंची। अब जब जांच हुई है तो यह बड़ी बात सामने आई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य परियोजना कार्यालय ने सूचना मांगी थी। यहां पर भी केजीबीवी बछरावां में अनामिका शुक्ला के तैनात होने का पता चला। जिसके बाद उनका मानदेय रोक दिया गया है। यह कैसी शिक्षिका बन गई जिन्होंने 25 स्कूलों से मानदेय लिया है।

वहीं खबर है कि इस मामले में खुद को फंसता देख अनामिका शुक्ला ने 26 मई को ही अपना इस्तीफा दे दिया है। डीसी बालिका अनिल कुमार त्रिपाठी ने इस मामले पर कहा कि शिक्षिका का नाम प्रदेश के विभिन्न जिलों के करीब 25 विद्यालयों में चल रहा है। मामले की जांच की जा रही है। जिससे इस मामले की पूरी पड़ताल की जा सके।

वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने इस मामले पर कहा कि अनामिका शुक्ला के खिलाफ शासन स्तर से जांच चल रही है। लॉक डाउन की वजह से शिक्षिका को अपना पक्ष रखने के लिए मौका दिया गया था उन्होंने बताया कि अनामिका शुक्ला का मानदेय रोक दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार की नाक के नीचे बड़ा घोटाला हो रहा था और किसी को कानो कान खबर तक नहीं हुई थी। वहीं जब जांच चली तो यह अनामिका शुक्ला नाम की शिक्षिका पकड़ी गई। लेकिन यहां अब बड़ा सवाल यह उठता है कि अनामिका शुक्ला ने इतने स्कूल में शिक्षिका का पद मिला कैसे?

Related Articles

Back to top button