राहुल गांधी से बातचीत में दिल्ली एम्स के स्वास्थ्यकर्मी बोले दिल्ली में अब कम हो रहा है कोरोना टेस्ट, करना पड़ता है मुश्किलों का सामना

आज डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज स्वास्थ्य कर्मियों के साथ एक लाइव किया है। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने राहुल गांधी से आपने इस समय के अनुभव के बारे में बातें साझा की हैं। राहुल गांधी के साथ बातचीत में इस दौरान एम्स में काम करने वाले केरल के डॉक्टर जिनका नाम विपिन है उन्होंने अपना अनुभव बांटा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में टेस्टिंग काफी कम हो रही है और लोगों को काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है। उन्होंने दिल्ली में टेस्टिंग को लेकर एक बड़ी बात कह दी है। इस समय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार यह दावा कर रहे हैं कि दिल्ली में हर दिन तेजी से कोरोनावायरस की टेस्टिंग की जा रही है। ऐसे में राहुल गांधी से बातचीत करते हुए 1 स्वास्थ्य कर्मी ने दिल्ली में टेस्टिंग को लेकर ही कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं।

राहुल गांधी से बातचीत करते हुए विपिन ने बताया कि मुझे भी कोरोनावायरस हो गया। मैं अभी क्वारनटीन हूं। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी को भी कोरोना हुआ है, उसे टेस्ट के लिए दस घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इतना ही नहीं स्वास्थ्यकर्मी ने बताया कि भारत में 1.2 मिलियन एलोपैथिक डॉक्टर हैं, जबकि 3 मिलियन से अधिक नर्स हैं। लेकिन भारत में प्राइवेट और सरकारी अस्पताल में जमीन आसमान का अंतर है। प्राइवेट अस्पतालों में यही दिक्कत है कि उनकी सैलरी कट रही है, सरकार को मदद करनी चाहिए।

वहीं राहुल गांधी से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि दिल्ली में पहले सिर्फ 7010 किए जा रहे थे लेकिन जब टेस्टिंग बड़ी तो पॉजिटिव रेट बढ़ रहा है। लेकिन फिर दिल्ली में टेस्टिंग कम कर दी गई। अगर दिल्ली में 5 लाख कोरोनावायरस केस की बात हो रही है तो सिर्फ 10000 बेड से कैसे काम चल पाएगा।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में दो नर्स की डेथ हो गई है, दिल्ली सरकार ने जो बोला है वो अभी तक एक करोड़ रुपये नहीं दिया गया। ऐसे में अगर परिवार को मदद नहीं मिलती है, तो काफी दिक्कत होगी। इस पर राहुल ने कहा कि वो सरकार को इसपर चिट्ठी लिखेंगे। बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले हर दिन तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार कह रहे हैं कि हमारे पास पर्याप्त संख्या में बेड मौजूद है।

सिर्फ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही नहीं बल्कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी लगातार दिल्ली में कोरोनावायरस की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। गृह मंत्री अमित शाह के मुताबिक दिल्ली में अब पहले से ज्यादा टेस्टिंग की जा रही है और बेड भी बढ़ाए गए हैं। हालांकि राहुल गांधी से बात करते हुए स्वास्थ्य कर्मी ने कुछ और ही जानकारी दी है।

Related Articles

Back to top button