जौनपुर के 21 ब्लाकों में बनेंगे 97 खेल मैदान

जौनपुर, उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में खेल को बढ़ावा देने के लिए 21 ब्लाकों में 97 खेल के मैदान बनाए जाएंगे ।


मनरेगा के उपायुक्त भूपेंद्र सिंह ने बताया कि खेल मैदान में बैडमिटन व वालीबाल कोर्ट के अलावा रनिंग ट्रैक भी बनवाया जाएगा। साथ ही कुश्ती व कबड्डी के खिलाड़ियों के लिए अलग से इंतजाम किया गया है। प्रत्येक ब्लाक में तीन से पांच खेल का मैदान तैयार होगा,

जिन्हें जगह की उपलब्धता के हिसाब से आकार दिया जाएगा। कुछ दिनों पहले सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों के साथ ब्लाकों का निरीक्षण कर भूमि का चिह्नांकन किया। इसके बाद सूची को एसडीएम समेत बीडीओ को भेजा गया।

ये भी पढ़ें –भोपाल जिले में जारी है डेंगू के लार्वा और मलेरिया की जांच का कार्य


एसडीएम चिह्नित भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराएंगे, जबकि बीडीओ निर्माण में लागत का स्टीमेट तैयार करेंगे। निर्माण शुरू कराने के लिए जरूरी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। इस पहल से बड़ी संख्या में मनरेगा श्रमिकों को रोजगार मिलेगा।


उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग से चिह्नित भूमि की पैमाइश करने को कहा गया है। शासन की ओर से लिया गया यह फैसला सराहनीय है। प्रत्येक ब्लाक में खेल मैदान होने से गांवों में खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। निर्माण में आने वाले खर्च का आकलन किया जा रहा है। जल्द कार्य शुरू कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button