2 दिनों में 9 लोगों ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

महाराष्ट्र के नाशिक से हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है. इस शहर में दो दिनों के अंदर 9 लोगों ने आत्महत्या की है. जिसकी वजह से यहां का प्रशासन सक्ते में है. नाशिक पुलिस के मुताबिक  बीते मंगलवार को शहर में 4 नागरिकों की आत्महत्या करने के मामले दर्ज हुए वहीं बुद्धवार को 5 लोगों ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने वालों में 8 पुरूष हैं और एक महिला है.

पुलिस के मुताबिक दो दिनों के अंदर 9 आत्महत्या की घटनाओं में 8 लोगों ने गले में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया जब की एक ने जहरीली दवा खा कर अपनी जान दे दी. आत्महत्या करने वाले लोगों में 5 मृतकों की उम्र 31 साल के करीब बतायी जा रही है. फिलहाल आत्महत्या की इन घटनाओं के पीछे असली वजह क्या है इस बात की पुलिस जांच करने में जुटी है लेकिन शहर में बढ़ती आत्महत्या की घटनाओं को देखते हुए नाशिक प्रशासन उचित कदम उठाने की कोशिस कर रहा है.

प्राथमिक जांच में पता चला है कि इन आत्महत्या की घटनाओं की वजह लोगों में बढ़ रही हताशा और निराशा है. महाराष्ट्र में एक बार कोरोना का संकट फिर गहराता जा रहा है लोगों को अपना रोजगार फिर खोने का डर सता रहा है. तमाम शहरों में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की जा रही है जिसकी वजह से लोगो में एक बार भी कोराना और लॉकडाउन का डर सताने लगा है.

 

 

 

Related Articles

Back to top button