वाराणसी के 7 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, वाराणसी में कुल 34 संक्रमित

वाराणसी में आज 95 रिपोर्ट BHU से हुई। 87 नेगेटिव आयी हैं। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 7 पुलिस कर्मी जिनमे 1 उप निरीक्षक, 3 हेड कांस्टेबल, 3 कांस्टेबल शामिल हैं, कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये सभी सिगरा थाने की नगर निगम चौकी पर तैनात हैं। इनमे से चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक में सबसे पहले सूखी खांसी और बुखार के सिम्पटम आये थे, उसके बाद चौकी के कुछ और पुलिस कर्मियों को भी खांसी , बुखार के सिम्पटम आये। ये सभी एक साथ चौकी के ही बैरक में रहते थे।

दो दिन पहले इन्हें वहाँ से अलग कर दशाश्वमेध क्षेत्र के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन करा दिया गया था और इनकी सैंपलिंग कराई गई थी। आज आयी रिपोर्ट में 14 में से 7 लोग पॉजिटिव पाए गए। इन सबकी कांटेक्ट ट्रेसिंग करायी जाएगी और साथ ही चौकी के आसपास के क्षेत्रों में कल स्क्रीनिंग और सैंपलिंग करायी जाएगी।

इन्हें DDU अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। बाकी बचे पुलिस कर्मी भी अभी कुछ दिन अलग भवन में क्वारंटाइन रहेंगे।

इसके अलावा पितरकुंडा बफर जोन के नजदीक का एक 39 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ESI अस्पताल में इसकी स्क्रीनिंग और सैंपलिंग हुई थी, इनके खांसी आदि के सिम्पटम हैं। इनकी सिगरा क्षेत्र में ही राशन की दुकान है। इन्हें भी DDU शिफ्ट किया जा रहा है। इनके घर के पास के क्षेत्र को पितरकुंडा हॉट स्पॉट एवं बफर जोन में ही शामिल किया जा रहा है ।

इन सबको मिला कर आज 8 सैंपल नए पॉजिटिव आये हैं। कुल पॉजिटिव केस वाराणसी में 34 हो गए हैं जिनमे से 25 एक्टिव केस हैं। कोई नया हॉट स्पॉट नही बनाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button