मोदी सरकार ने तुरंत 500 रेल्वे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया, कोरोना संकट में दिल्ली में बढ़ेंगे 8000 बेड

दिल्ली में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच आज देश के गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली उपराज्यपाल और स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की बैठक हुई। इस बैठक में राजधानी दिल्ली में बढ़ते हुए कोरोनावायरस के मामलों पर चर्चा की गई। राजधानी दिल्ली में जिस तरीके से दिल्ली सरकार ने कहा है कि कब 31 जुलाई तक 5 लाख से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा सकते हैं तो इससे एक बड़ी समस्या पैदा हो सकती है। जिसके चलते आज यह अहम बैठक की गई।

इस बैठक के बाद ट्वीट कर अमित शाह ने बताया कि दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने तुरंत 500 रेल्वे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया है। इन रेलवे कोच से न सिर्फ दिल्ली में 8000 बेड बढ़ेंगे बल्कि यह कोच कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सभी सुविधाओं से लेस होंगे।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस रोकने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध है। दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए अगले 2 दिन में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाकर दोगुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर 3 गुना कर दिया जाएगा।

अमित शाह ने कहा कि साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेंटमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। दिल्ली के छोटे अस्पतालों तक कोरोनावायरस के लिए सही जानकारी और दिशा निर्देश देने के लिए मोदी सरकार ने एम्स टेलिफोनिक गाइडलाइंस के लिए वरिष्ठ डॉक्टर्स की एक कमेटी बनाने का निर्णय लिया है जिस से नीचे तक सर्वश्रेष्ठ प्रणालियों का संचार किया जा सके। इसका हेल्पलाइन नंबर कल तक जारी कर दिया जाएगा।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि “दिल्ली के निजी अस्पताओं में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए निजी अस्पतालों के कोरोना बेड में से 60% बेड कम रेट में उपलब्ध कराने, कोरोना उपचार व कोरोना की टेस्टिंग के रेट तय करने के लिए डॉ. पॉल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गयी है जो कल तक अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।”

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि “भारत सरकार ने दिल्ली सरकार को इस महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक संसाधन जैसे ऑक्सीजन सिलिंडर, वेंटीलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर व् अन्य सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूर्णतः आश्वस्त किया है।”

Related Articles

Back to top button