रायपुर के कोविड अस्पताल में लगी आग, 5 की मौत

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका चौक स्थित राजधानी हॉस्पिटल में शनिवार शाम को अचानक आग लग गई। शॉर्ट सर्किट से लगी आग इतनी भीषण थी कि अफरा-तफरी में मरीजों को स्ट्रेचर में डालकर अस्पताल के बाहर लाया गया। घटना में चार मरीजों की मौत हो गई है।

पचपेड़ी नाका स्थित राजधानी अस्पताल को कोविड केयर हॉस्पिटल भी बनाया गया है। शनिवार को यहां के आईसीयू रूम में लगे पंखे में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बताया जा रहा है कि शुरुआत में अस्पताल प्रबंधन ने आग को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई और इसने भीषण रूप ले लिया।

आग की वजह से अस्पताल के सभी कमरों में धुआं भर गया। इसके चलते यहां भर्ती मरीजों का दम घुटने लगा। परिजनों ने हॉस्पिटल में लगे कांच को तोड़कर धुआं बाहर निकलने की जगह बनाई।

वार्ड में करीब 30 मरीज भर्ती थे। अफरा-तफरी के बीच सभी मरीजों को अस्पताल से बाहर निकाला गया और दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। इस बीच दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। आग को बुझाने का काम अब भी जारी है।

बताया जा रहा है कि घटना में चार मरीजों की मौत हो गई है। एक मरीज की मौत आग में झुलसने जबकि बाकी तीन की दम घुटने से होने की खबर है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है । उन्होंने शोक संतप्त परिवार के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत सभी 4 लोगों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा भी की है।

Related Articles

Back to top button