ट्रैक्टर मार्च हिंसा मामले में 3 और हुए गिरफ्तार

किसान आंदोलन को लेकर गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के मामले में दिल्ली पुलिस ने 3 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये तीनों आरोपी बुराड़ी और लाल किले पर हुई हिंसा की घटनाओं में शामिल थे।

ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम ने इन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले SIT दिल्ली हिंसा के मामले में 2 और लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. अब तक लाल किला हिंसा मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

इससे पहले दिल्ली पुलिस की SIT ने लाल किला हिंसा मामले में 25 संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें जारी की थीं. बताया जाता है कि इन तस्वीरों में दीप सिद्धू भी शामिल है।

वहीं, केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दो महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शन कर रहे किसान आज देशभर में एनएच और स्टेट हाईवे पर चक्‍का जाम करेंगे. चक्का जाम दोपहर 12 से 3 बजे तक करीब 3 घंटे का होगा।

इस अभियान का असर दिल्ली में न पड़े, इसलिए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान ऐतिहासिक लाल किले तक किसानों के पहुंचने के बाद पुलिस दिल्ली के महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा में कोई ढिलाई नहीं बरतने के मूड में है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि चक्का जाम आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा. उन्होंने किसानों से कहा है कि जो लोग जहां भी हैं, उस इलाके में शांतिपूर्वक चक्का जाम आंदोलन करेंगे।

बता दें कि दिल्ली में सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर हरियाणा, पंजाब, यूपी और उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों के किसान पिछले लगभग ढाई महीनों से कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने 26 जनवरी को किसानों ने दिल्ली में अपनी मांगों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकाली थी।

Related Articles

Back to top button