भारत में 170 जिले कोरोनावायरस हॉटस्पॉट घोषित, लगभग 12000 संक्रमित 350 से ज्यादा हुई मौतें

भारत में तेजी से कोरोना वायरस फैलता जा रहा है। कोरोनावायरस संक्रमित लोगों का आंकड़ा भारत के अंदर 12000 होने वाला है। यह आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं भारत के 170 जिलों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। भारत में मरने वालों की संख्या 392 पहुंच चुकी है। भारत में तेजी से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। भारत सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। लोगों को समझाया जा रहा है कि अपने-अपने घरों में रहें। 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया था जिसे बढ़ाकर अब 19 दिन आगे कर दिया है। यानी जो 15 अप्रैल को लॉक डाउन खोलना था वह अब 3 मई को खुलेगा।

पूरी दुनिया भर में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। अमेरिका में भी कोरोनावायरस की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। अमेरिका में 641000 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके हैं। वही सबसे ज्यादा मोदी अमेरिका में ही हुई है। अमेरिका में अब तक 28000 से भी ज्यादा लोगों की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है। वही दूसरे नंबर पर कितनी है जहां 21000 से ज्यादा लोग इस घातक वायरस के कारण मर चुके हैं।

आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि अमेरिका इटली ब्रिटेन फ्रांस चीन जैसे विकसित देश भी कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी से बच नहीं पाए हैं। ऐसे में भारत के देशवासियों को समझना अब बेहद जरूरी हो गया है कि घरों में रहे। यह वायरस एक दूसरे से मिलने पर फैलता है। इसलिए लोगों से दूरियां बनाकर रखें। बांद्रा, सूरत, दिल्ली इन सभी जगहों पर मजबूर प्रवासी भीड़ एकत्रित कर रहे हैं। राज्य सरकारें और केंद्र सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि भारत में कोरोनावायरस ना फैले। वहीं अब लोगों को समझने की जरूरत है कि अगर इस घातक वायरस को फैलने से रोकना है तो हमें घरों से, शेल्टर होम से बाहर नहीं निकालना है।

न्यूज़ नशा आप सभी लोगों से अपील करता है कि अपने-अपने घरों में रहे। आपका यह कदम कोरोनावायरस जैसी घातक बीमारी से जंग लड़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।

Related Articles

Back to top button