3 बसों की टक्कर में 17 की मौत, कई घायल..

मध्य प्रदेश –रीवा जिले के चुरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया टनल के पास शुक्रवार रात बड़ा सड़क हादसा हो गया। रात में तेज रफ्तार बल्कर की टक्कर से तीन बसें आपस में टकरा गईं। ये बसें सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ से लोगों को उनके गंतव्य ले जा रहीं थीं। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 61 लोग घायल हुए हैं।घायलों को सीधी के जिला अस्पताल, चुरहट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और रीवा के संजय गांधी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। हादसे में आठ लोगों की घटनास्थल पर, एक की सीधी और चार की रीवा मेडिकल अस्पताल में मौत हो गई।

हादसे की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घायलों का हाल-चाल जानने के लिए सतना से रीवा पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संजय गांधी अस्पताल पहुंचे। उनके साथ राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला और रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा मौजूद रहे।मृतकों के परिजनों को दस लाख की सहायता, आश्रितों को नौकरी भीघायलों से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि ट्रक का पहिया टूट जाने के कारण यह दुर्घटना हुई है। मृतकों के परिजनों को 10लाख की आर्थिक सहायता के साथ अगर उस परिवार में कोई आश्रित सरकारी नौकरी की पात्रता रखता है तो उसे नौकरी दी जाएगी। गंभीर रूप से घायल लोगों को 2लाख और सामान्य रूप से घायल व्यक्ति को ₹1लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

आवश्‍यकता हुई तो गंभीर घायलों को विमान से उपचार के लि‍ए भेजा जाएगा।साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नईदुनिया से बातचीत करते हुए बताया कि जिन लोगों के कच्चे मकान हैं उन्‍हें विभिन्न योजनाओं का लाभ देकर मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के साथ दुख की घड़ी में पूरी सरकार खड़ी है। दरअसल रात के समय टक्कर लगते ही दो बसें करीब 10 फीट गहरी खाई में गिर गईं और एक बस के परखच्चे उड़ गए। इस दुर्घटना में एक कार भी चपेट में आ गई। भीषण हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। दुर्घटना के बाद का नजारा दिल दहला देने वाला था। मृतकों में किसी का सिर कुचल गया तो किसी के हाथ-पैर कट गए।

Related Articles

Back to top button