बंगाल में 16 गिरफ्तार! आने वाली थी ये राजनीतिक आफत!

0
87

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा का दौर थम नहीं रहा है। बीजेपी नेताओं ने निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए शुक्रवार को उन दो लोगों के शवों के साथ रैली निकाली जिनकी उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा क्षेत्र में बदमाशों के दो गुटों के बीच झड़प के दौरान गोलीबारी में मौत हो गई थी। क्षेत्र के हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। इलाके में निषेधाज्ञा लागू है और भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। बीजेपी की माने तो वह ममता बनर्जी की सरकार पर आरोप लगा रही है। वहीं ममता बनर्जी का कहना है कि बीजेपी ये हिंसा कर रही है ।

इस बीच झड़पों के संबंध में 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी से जुड़े बताए जा रहे दो समूहों के बीच गुरुवार को झड़प में दो लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए थे ।

आज भी पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस आहलूवालिया के नेतृत्व में बीजेपी का तीन सदस्यीय केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल हिंसाग्रस्त भाटपाड़ा का दौरा करेगा। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा ‘हमारे पार्टी नेतृत्व ने बंगाल से हमारे सांसद एसएस अहलूवालिया के नेतृत्व में तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बनाया है जो भाटपारा का दौरा करेगा। उनके साथ सांसद सत्यपाल सिंह और बी डी राम भी होंगे। राज्य के अन्य नेता साथ में रहेंगे।’ अहलूवालिया राज्य से सांसद हैं जबकि सत्यपाल सिंह और राम उत्तर प्रदेश और झारखंड से सांसद हैं। प्रतिनिधि मंडल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक रिपोर्ट सौंपेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here