कोरोनावायरस से लडने के लिए पीएम मोदी ने कसी कमर, स्वास्थ्य सेवाओं के लिए किया 15 हजार करोड़ का एलान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया है। पीएम मोदी ने अपने भाषण में बताया कि आज रात 12:00 बजे से पूरे भारत को लॉक डाउन किया जा रहा है। पूरे देश को 21 दिनों तक के लिए केंद्र सरकार ने लोक डाउन कर दिया है। पीएम मोदी ने कहां कि चाहे जो हो जाए घर में ही रहना है। एक दूसरे से कितनी है। इसी के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने कहां की आज केंद्र सरकार ने 15000 करोड़ का प्रावधान किया है। इससे कोरोना वायरस से जुड़ी टेस्टिंग फैसिलिटी, पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट, आइसोलेशन बेड, आईसीयू बेड, वेंटीलेटर्स और अन्य जरूरी साधनों की संख्या तेजी से बढ़ाई जा रही है।

राज्यों की पहली प्राथमिकता स्वास्थ्य है : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मेडिकल और पैरामेडिकल ट्रेनिंग का काम भी किया जाएगा। राज्य सरकार से अनुरोध किया है कि इस समय सभी राज्यों की पहली प्राथमिकता सिर्फ और सिर्फ स्वास्थ्य सेवाएं ही होनी चाहिए।

देश का प्रोवेट सेक्टर भी है सरकार के साथ : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि “मुझे संतोष है कि देश का प्राइवेट सेक्टर भी पूरी तरह से कंधे से कंधा मिलाकर संकट और संक्रमण की इस घड़ी में देशवासियों के साथ खड़ा है। प्राइवेट लैब, प्राइवेट अस्पताल सभी इस चुनौतीपूर्ण दौर में सरकार के साथ काम करने के लिए आगे आ रहे हैं।

अफवाहों पर ध्यान न दें : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि “यह भी ध्यान रखें कि ऐसे समय में जाने अनजाने कई बार अफवाहें भी बहुत जोर पकड़ती हैं। अफवाहों के ट्रैवल करने की ताकत भी बहुत होती है। किसी भी तरह की अफवाह और अंधविश्वास से बचें।

बिना डॉक्टर की सलाह के ना के कोई दवा : पीएम मोदी

आपके द्वारा केंद्र सरकार, राज्य सरकार और मेडिकल फ्रेटरनिटी द्वारा दिए गए निर्देश और सुझावों का पालन करना बहुत जरूरी है। मेरी आपसे प्रार्थना है इस बीमारी के लक्षणों के दौरान बिना डॉक्टरों की सलाह के कोई भी दवा ना लें। किसी भी तरह का खिलवाड़ आपके जीवन को और खतरे में डाल सकता। मुझे विश्वास है। हर भारतीय संकट की इस घड़ी में सरकार के स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करेगा। 21 दिन एक लंबा समय है लेकिन आपके जीवन की रक्षा के लिए, आपके परिवार की रक्षा के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारे पास यही एक महत्वपूर्ण रास्ता है।

Related Articles

Back to top button