भारत में तेजी से बढ़ रहा है कोरोनावायरस, भारत में अब 149 कोरोना वायरस संक्रमित

कोरोना वायरस का एक और मामला तेलंगाना में सामने आया है। यूनाइटेड किंगडम से आए एक और शख्स का रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है। तेलंगाना में अब तक कोरोना के 6 केस आए हैं, जिसमें एक सही होकर घर जा चुका है।

देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 149 हो गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। संक्रमित लोगों में 25 विदेशी नागरिक शामिल है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत के ज्यादातर राज्यों ने सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं। यहां तक कि सिनेमाघर जैसी जगहों पर भी ताला लग गया है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो जिम, क्लब, स्पा और सिनेमा घर भी बंद कर दिए गए हैं।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं, वही भारत सरकार भी इससे निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। देशभर के सभी एयरपोर्ट्स पर एक टीम गठित की गई है जो की विदेशों से आने वाले सभी लोगों पर कड़ी नजर रखे हैं। विदेशों से आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है तब ही उन्हें देश में आने दिया जा रहा है। हालांकि कई देशों का वीजा रद्द कर दिया गया है। वहीं भारतीय लोगों को भी बोला गया है की बहुत जरूरी काम होने पर ही आप विदेश का दौरा करें।

Related Articles

Back to top button