सितारों की उंगलियों पर देश की स्याही….

0
97

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण के तहत आज सोमवार 29 अप्रैल को हो रहे मतदान में बॉलीवुड के फिल्मी सितारों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते देखा गया.. देश के नौ राज्यों में जिन 71 सीटों पर वोटिंग होगी, उनमें महाराष्ट्र की 17 सीटें शामिल हैं और मुंबई की सभी छह सीटें.. हाल के वर्षों में मतदान के प्रति फिल्मी सितारों का मतदान के प्रति न सिर्फ रुझान बढ़ा है बल्कि वो लोगों से भी इस अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए पुरजोर अपील करते नज़र आये हैं..

तैमूर अली खान भी आज अम्मी करीना कपूर खान की गोद में बैठ कर पोलिंग बूथ गए..
आज सुबह से ही फिल्मी सितारों की तस्वीरें सामने आ रही हैं.. फिल्मी सितारों ने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान किया और साथ ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर पोस्ट भी शेयर की..

अभिनेता अनुपम खेर ने मतदान किया और इसको लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करते हुए एक पोस्ट भी डाली है.. इस वीडियो में वे लोगों से मतदान करने की अपील कर रहे हैं..

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने भी हाल ही में मतदान किया….

 


अजय देवगन ने भी अभी-अभी मतदान किया..अभिनेता इमरान हाशमी ने भी अपना वोट डाला..
धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित के मतदान करने की तस्वीर भी आई है….

फिल्मी सितारों में सबसे पहले सुबह तस्वीर सामने आई थी अभिनेत्री रेखा की। रेखा उन फिल्मी हस्तियों में रहीं, जिन्होंने सुबह जल्दी वोट दिया.. रेखा ने बांद्रा के एक बूथ पर मतदान किया.. रेखा माउंट मेरी स्कूल, बांद्रा से वोट करती हैं और हर बार सुबह सबसे पहले पहुँचने की कोशिश करती हैं.. इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया….

वोट देने के बाद रेखा ने मीडिया से बात नहीं की, लेकिन अंगुली दिखाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित जरूर किया.. अभिनेता परेश रावल भी अपनी पत्नी संग मतदान करे पहुंचे.. उन्होंने विले पार्ले स्थित जमना बाई स्कूल में पोलिंग बूथ से मतदान किया..

अभिनेता रवि किशन ने गोरेगांव में वोट डाला…. रवि किशन को भाजपा ने गोरखपुर से टिकट दिया है….
प्रियंका चोपड़ा जोनस ने भी मतदान किया..

बॉलीवुड सितारों के अलावा सुबह उद्योगपति अनिल अंबानी ने भी मतदान कर दिया….

इस लोकसभा चुनाव के शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री ने कुछ फिल्मी सितारों सोशल मीडिया के जरिये निवेदन किया था कि वो लोगों को अधिक से अधिक संख्या में अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए अपील करें.. बता दें कि, तीनों खान यानि शाहरुख़, सलमान और आमिर , मुंबई के बांद्रा में वोट देंगे जबकि जुहू में बच्चन परिवार यानि अमिताभ,जया और अभिषेक.. रणवीर सिंह और जॉन अब्राहम भी बांद्रा में वोट करते हैं.. बांद्रा में संजय दत्त, मान्यता, प्रीति ज़िंटा, गुलज़ार और रणबीर कपूर वोट करेंगे.. जावेद अख्तर, हेमा मालिनी, शबाना आज़मी , देओल परिवार, आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी, फरहान अख्तर, ज़ोया अख्तर, सोनम और अनिल कपूर और भाग्यश्री जुहू में वोट डालेंगी.. विद्या बालन चेम्बूर से जबकि बमन ईरानी और राहुल बोस दक्षिण मुंबई में वोट करेंगे…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here