फिर हिट विकेट! अबकी बीजेपी को “काला अंग्रेज़” कह गए नवजोत सिंह सिद्धू

0
158

कांग्रेस के नेता और पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं। कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे सिद्धू के विवादित बयानों का सिलसिला जारी है। पहले बिहार के कटिहार में मुस्लिमों को लेकर उनके बयान पर बवाल मचा। अब इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने रंगभेदी टिप्पणी की। नवजोत सिंह सिद्धू यहां बीजेपी पर खूब बरसे और कहा कि कांग्रेस ने देश को गोरे अंग्रेजों से आजादी दिलाई। बीजेपी पर हमला करते हुए चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि इंदौर वाले इस देश को काले अंग्रेजों से निजात दिलाएंगे। सिद्धू ने इशारों में बीजेपी पर तंज कसते हुए पार्टी की तुलना काले अंग्रेज से कर दी।

इंदौर में सिद्धू ने कहा, “कांग्रेस वह पार्टी है जिसने देश को आजादी दिलाई। यह मौलाना आजाद और महात्मा गांधी की पार्टी है। उन्होंने गोरों से आजादी दी थी और तुम इंदौर वालों अब काले अंग्रेजों से इस देश को निजात दिलाओगे।”
उधर पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान के मामले में सिद्धू की मुश्किल बढ़ गई है। चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उन्हें नया नोटिस दिया है। इस नोटिस का उन्हें 24 घंटे के अंदर जवाब देना है। मध्य प्रदेश में एक रैली के दौरान सिद्धू ने राफेल डील में उद्योगपति अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप बीजेपी पर लगाया था। उन्होंने शहीदों की लाशों पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पीएम को सबसे बड़ा देशद्रोही कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here