धोनी की उम्मीदें तोड़कर चौथी बार आईपीएल विजेता बनी मुम्बई इंडियंस

0
172

आईपीएल सीजन 12 के फाइनल का फैसला आ चुका है। ये मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खेला गया। मुम्बई इंडियंस ने हैदराबाद के स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। मुम्बई इंडियंस की ये ऐतिहासिक जीत रही। यह मैच बेहद रोमांचक रहा क्योंकि यह आखिरी गेंद तक खिंचा। मुम्बई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी कर के 149 रन का लक्ष्य चेन्नई को दिया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओपनिंग धमाकेदार रही। वाटसन और डूं प्लेसिस की साझेदारी बेहतरीन रही लेकिन डूं प्लेसिस नेअपना विकेट गवां दिया। जिसके बाद एक एक कर चेन्नई के खिलाड़ी आउट होते चले गए। कप्तान धोनी भी इस मैच में रंग में नही दिखे और रन आउट हो गए। चेन्नई में सिर्फ वाटसन अच्छा खेल रहे थे, लेकिन वह आखिरी ओवर में आउट हो गए। वाटसन ने अर्धशतक जड़ा लेकिन वह किसी काम न आया ।

रविन्द्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने आखिरी ओवर खेला। शार्दुल ठाकुर को आखिर की गेंद में 2 रन बनाने थे लेकिन उनके सामने थे मुम्बई इंडियंस के सबसे तजुर्बेदार गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा जिन्होंने अपनी सबसे बेहतरीन गेंद यॉर्कर डाली जो सीधा शार्दुल ठाकुर के पैड्स पर जाकर लगी और वह LBW आउट हो गए। आखिरी गेंद पर मलिंगा के ऊपर बहुत ज्यादा दबाव था क्योंकि उससे पहले वाले ओवर में मलिंगा ने 20 रन दिए थे जिससे लगभग पूरा मैच चेन्नई के हाथ जाता लग रहा था। लेकिन बुमराह की गेंदबाजी के आगे चेन्नई का हर बल्लेबाज़ फीका पड़ा। आखिर में मुम्बई ने चौथी बार आईपीएल जीत लिया। मुम्बई इंडियंस पहली ऐसी टीम है जिसने 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। अब मुम्बई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है और रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान बन गए है।

इस आईपीएल से यह तय जरूर हो गया है कि भारतीय टीम का एक शानदार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह विश्व कप में अपनी गेंदबाज़ी से अलग ही छाप छोड़ेगा। यह आईपीएल बुमराह के लिए काफी फायदेमंद रहा और उन्होंने दबाव के समय सबसे अच्छी गेंदबाजी की जिसके लिए वह जाने जाते है। विश्व कप में टीम में उनकी भागीदारी एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगी।

मैच इतना शानदार रहा कि दर्शक झूम उठे। मैच के दौरान मुम्बई से नीता अम्बानी , आकाश अम्बानी, धोनी की पत्नी साक्षी, रोहित शर्मा की पत्नी और कई क्रिकेटर्स की फैमिली यह मैच देखने हैदराबाद पहुँची। ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here