गौतम गंभीर ने लगाया हुक शॉट, केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आप नेता आतिशी पर ठोंका मानहानि का मुकदमा

0
169

लोकसभा चुनाव का अंतिम दौर चल रहा है और चुनावी लड़ाई अब राजधानी दिल्ली तक आ पहुंची है। दिल्ली में मतदान से पहले आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच जंग छिड़ गई है। AAP नेता और पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी आतिशी ने गुरुवार को पूर्व क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर पर उनके खिलाफ अभद्र पर्चे बांटने का आरोप लगाया था। आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोते हुए गंभीर के खिलाफ मोर्चा खोला, तो गौतम गंभीर भी पलटवार से पीछे नही हटे। आम आदमी पार्टी के अनुसार इस पर्चे में लिखा है कि आतिशी ने आंध्र प्रदेश में प्राइमरी स्कूल के लिए काम किया। प्राइमरी स्कूल के लिए काम करने वाला शख्स शिक्षा नीति कैसे तैयार कर सकता है? इसके अलावा भी कई आपत्तिजनक, चरित्र हनन करने वाली बातों को इस पर्चे में लिखा गया है, जिस पर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराई है।

इस मुद्दे पर शुक्रवार की सुबह गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल पर पलटवार किया। गौतम गंभीर ने कहा कि आज अच्छे लोग राजनीति में नहीं आना चाहते हैं, क्योंकि वह अरविंद केजरीवाल जैसे लोगों के सामने खड़े नहीं होना चाहते हैं। केजरीवाल लगातार संकीर्ण मानसिकता की राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आतिशी पर मानहानि का मुकदमा कर माफी मांगने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर आतिशी ने आरोप को सही साबित कर दिया जाए तो वह अपना नामांकन वापस ले लेंगे और चुनावी मैदान से हट जाएंगे। उन्होंने चैलेंज दिया कि अगर यह साबित हुआ कि मैंने यह किया है तो मैं अभी अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा। अगर नहीं तो क्या आप राजनीति छोड़ेंगे?

उधर आप उम्मीदवार आतिशी के बारे में ‘‘आपत्तिजनक टिप्पणी’’ वाले पर्चे बांटने के सिलसिले में दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके पूछा है कि क्या उसने इस संबंध में कोई प्राथमिकी दर्ज की है? DCW ने कहा, ‘‘पर्चे में आतिशी के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मां के खिलाफ शर्मनाक, अपमानजनक और यौन प्रेरित टिप्पणी हैं। यह कृत्य एक महिला उम्मीदवार के चरित्र और प्रतिष्ठा के विरूद्ध एक गिरी हुई हरकत और स्पष्ट रूप से एक महिला की गरिमा को कलंकित करने वाला है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here