करोड़ों की संपत्ति लेकिन कार नही….

0
105

 

मिस्टर बंटाधार के पास संपत्ति की तो कोई कमी नहीं है लेकिन उनके पास अपनी कोई निजी कार नहीं है..नामांकन दाखिल करते वक़्त दिग्विजय सिंह ने जो चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति बताई है वह 39.62 करोड है..जो साध्वी से 80 गुना ज्यादा है..

दिग्विजय सिंह राघोगढ़ के राजा है..10 साल के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह के पास नहीं है कोई कार..

दिग्विजय की कुल संपत्ति 39.62 करोड है..लेकिन उनकी पत्नी के पास अपनी निजी कार है..

 

15 साल पहले, 2003 में जब दिग्विजिय सिंह, 10 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के बाद चुनाव हारे थे.. तब तक उनका नाम ‘मिस्टर बंटाधार’ के तौर पर मशहूर हो चुका था.. 2003 के विधानसभा चुनाव के दौरान दिग्विजय सिंह को ये नाम उमा भारती ने दिया था.. जो चुनाव जीतकर बाद में राज्य की मुख्यमंत्री भी बनी थीं..

उनकी पहचान ऐसे नेता की बन चुकी थी जिसने मध्य प्रदेश के लोगों का बंटाधार कर दिया. प्रदेश में बिजली, सड़क और पानी को लेकर आम लोगों में 2003 में इतनी नाराज़गी थी कि वो आने वाले दस सालों तक ख़त्म नहीं हुई थी..  उस हार से दिग्विजय सिंह इतने आहत हुए थे कि उन्होंने 10साल तक सार्वजनिक जीवन से एक तरह का संन्यास ले लिया था, 10 साल तक वे सक्रिय राजनीति से दूर रहे….

लेकिन एक बार फिर उनको लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है..वह भोपाल से चुनाव लड़ रहे है….

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here