आईपीएल के प्लेऑफ में जीत दर्ज कर ये इतिहास बना गई दिल्ली

0
202

­

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली ने प्लेऑफ मुकाबले में पहली जीत दर्ज की है। दिल्ली ने क्वालिफायर-1 में हैदराबाद को हराया। इस बार दिल्ली की टीम ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत उसे यह अहम जीत मिली है। अब दिल्ली खिताबी जीत से महज दो मैच दूर है।

क्वालिफायर-2 में दिल्ली का सामना अब चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। इसमें जीतने वाली टीम 12 मई को मुंबई इंडियंस के साथ फाइनल मैच खेलेगी। दिल्ली के लिए फाइनल की जंग आसान नही होगी क्योंकि दिल्ली का मुकाबला 3 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होना है जिसकी कमान कैप्टन कूल यानी धोनी के हाथ में है। दिल्ली पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचकर मैच जीती है, लेकिन चेन्नई से मुकाबला टक्कर का होने वाला है।

विशाखापट्टनम में खेले गए आईपीएल 2019 के एलिमिनेटर मुकाबले में पृथ्वी शॉ (56) और ऋषभ पंत (49) की तूफानी पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर क्वालिफायर-2 में प्रवेश कर लिया। वहीं, इस हार के बाद हैदराबाद अब लीग से बाहर हो गई है। हैदराबाद और दिल्ली का मुकाबला बेहद शानदार रहा। ऋषभ पंत की पारी बहुत अहम थी जिसमे पंत ने 5 छक्के और 2 चौके जड़े । जिसकी वजह से ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।
हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 162 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 1 गेंद शेष रहते 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन पृथ्वी शॉ ने बनाए। उन्होंने 38 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 56 रन की पारी खेलकर दिल्ली को मजबूत शुरुआत दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here