क्या बॉक्स ऑफिस पर तूफान   लाएंगे ‘किंग खान’ ?

'पठान' की एडवांस बुकिंग कल कल यानी बुधवार से ही शुरू हो गयी थी और देशभर के तीन बड़े मल्टीप्लेक्स चेन ने अब तक फिल्म 'पठान' के 1,17,000 से अधिक टिकट्स बेच दिए हैं

नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान करीब चार साल बाद फिल्म ‘पठान’ के जरिये बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘जीरो’ थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फेल रही थी। उस फिल्म की नाकामी के बाद से ही किंग खान किसी फिल्म में बतौर लीड एक्टर नजर नहीं आये थे। ऐसे में उन पर ‘पठान’ की रिलीज के साथ इसे हिट कराने का भी बड़ा दबाव है।
‘पठान’ के पहले गाने ‘बेशरम दिल’ के रिलीज होने के बाद से ही इस फिल्म को बायकाट गैंग और किंग खान को नापसंद करने वाले लोग इसे फ्लॉप कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन ऐसा लग रहा है कि फिल्म का विरोध करने वालों का ‘पठान’ पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग कल कल यानी बुधवार से ही शुरू हो गयी थी और देशभर के तीन बड़े मल्टीप्लेक्स चेन ने अब तक फिल्म ‘पठान’ के 1,17,000 से अधिक टिकट्स बेच दिए हैं।
मशहूर फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक बुधवार रात 11:30 बजे तक ‘पीवीआर’ सिनेमा ने ‘पठान’ के 51,000 टिकटों की एडवांस बुकिंग कर ली थी। इसी तरह आईएनओएक्स ने 38,500 और सिनेपोलिस ने 27,500 टिकटों की एडवांस बुकिंग की है। बात अगर सिंगल स्क्रीन्स की करें, तो हैदराबाद और मुंबई जैसे शहरों में इस फिल्म के पहले दिन के मॉर्निंग और दिन के शोज हाउसफुल हो चुके हैं। शुक्रवार यानी आज से देशभर में बाकी जगहों पर भी ‘पठान’ की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। ऐसे में एडवांस बुकिंग के आंकड़े देख कर ऐसा लग रहा है कि ‘पठान’ ओपनिंग डे पर ही बॉक्स ऑफिस पर सुनामी लाने वाली है।

तरण आदर्श के अलावा फिल्म प्रोड्यूसर और ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जोहर ने कहा है कि ‘पठान’ अपने रिलीज के पहले ही दिन 35-37 करोड़ का कारोबार कर सकती है।

Related Articles

Back to top button