वाराणसी से पीएम मोदी ने जिस ट्रेन का किया शुभारंभ, उसमें अभी से वेटिंग

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा गांधीनगर (Gandhinagar) से वाराणसी (Varanasi) के लिए शुरू की गई नई सुपर फास्ट ट्रेन गांधीनगर कैपिटल स्पेशल ट्रेन को लेकर मुसाफिरों का अच्‍छा रुझान सामने आया है. प्रधानमंत्री के हाथों शुभारंभ होने के बाद यह ट्रेन 21 जुलाई से नियमित रूप से चलेगी. काशी में इस ट्रेन को लेकर कितनी उत्सुकता थी, इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते कि अभी से 21 जुलाई के लिए इस ट्रेन के स्लीपर कोच में वेटिंग क़रीब 40 पहुंच गई है. फिलहाल AC फर्स्ट, सेकंड और थर्ड में कुछ बर्थ ख़ाली हैं.

21 जुलाई से ट्रेन वाराणसी से हर बुधवार को दोपहर 3:15 बजे रवाना होगी और गुरुवार को दोपहर 3:20 पर गुजरात पहुंचेगी. वहीं, गांधीनगर से वाराणसी के लिए यह ट्रेन गुरुवार रात में 11:15 पर रवाना होगी और वाराणसी शुक्रवार को रात 11:30 पर पहुंचेगी. ख़ास बात ये है कि इस ट्रेन के शुभारंभ होने के बाद अब काशी और गुजरात के लोगों को बड़ी राहत मिली है.

अब वाराणसी से गुजरात के लिए चार ट्रेन
वाराणसी से गुजरात के लिए अब चार सीधी ट्रेन हो गई हैं. इससे पहले तीने ट्रेनें ही मुसाफिरों को वाराणसी से गुजरात तक पहुंचाती थी. इनमें साबरमती एक्सप्रेस, महामना और बनारस ओखा एक्सप्रेस थीं. अब गांधीनगर कैपिटल-वाराणसी सुपरफास्ट ट्रेन को शामिल करके सभी चारों ट्रेनों के शेड्यूल पर नजर दौड़ाएं तो सोमवार और शनिवार को छोड़कर हर दिन वाराणसी से गुजरात के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा है. मसलन मंगलवार को साबरमती एक्सप्रेस है. बुधवार को नयी ट्रेन गांधीनगर कैपिटल-वाराणसी सुपरफ़ास्ट समेत महामना एक्सप्रेस है. गुरुवार को साबरमती एक्सप्रेस है. शुक्रवार को अलग-अलग समय पर साबरमती और महामना दोनों ट्रेन हैं. वहीं रविवार को साबरमती और बनारस-ओखा दोनों ट्रेन हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शुभारंभ होने के बाद ये ट्रेन शनिवार को वाराणसी के प्लेटफ़ार्म नम्बर पांच पर शाम 5:40 पर पहुंची थी.

Related Articles

Back to top button