रामगढ़ उपचुनाव के लिए अब तक यूपीए और एनडीए ने घोषित नहीं किए उम्मीदवार

रांची, 29 जनवरी

रामगढ़ उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया 31 जनवरी से शुरू होगी लेकिन अब तक यूपीए और एनडीए ने प्रत्याशियों का एलान नहीं किया है। निवर्तमान विधायक ममता देवी के जेल जाने के बाद यह सीट रिक्त हुई है।

यह सीट आजसू की परंपरागत सीट रही है। गत चुनाव में सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी को चुनाव मैदान में उतारा गया था। इस सीट पर चंद्रप्रकाश चौधरी की चलती है। आजसू या चंद्रप्रकाश चौधरी इस सीट को छोड़ेंगे या किसी अन्य को मैदान में उतारेंगे, इसकी संभावना कम ही दिख रही है। अब सभी को यूपीए एवं एनडीए खेमा से प्रत्याशी एलान का इंतजार है। कार्यकर्ता भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं।

रामगढ़ उपचुनाव के लिए झारखंड पार्टी ने संतोष महतो को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा है। लोजपा भी रामगढ़ उपचुनाव लड़ेगी। प्रत्याशी की घोषणा जल्द किए जाने की उम्मीद है। जदयू चुनाव लड़ेगी या नहीं। इसे लेकर अभी तक पार्टी का स्टैंड क्लीयर नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने बताया कि सारी प्रकिया पूरी कर ली गयी है। दिल्ली में मंथन जारी है। संभवत: दो से तीन दिनों में प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी।

आजसू केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा कि भाजपा के स्थानीय नेता दिल्ली गए हैं। दिल्ली में बैठक होगी। इसके बाद इसको लेकर निर्णय हो जाएगा। इसमें कोई शक नहीं है। प्रत्याशी एनडीए की ओर से आजसू का ही होगा। कौन होगा, इसे लेकर दो से तीन दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी।

रामगढ़ उपचुनाव की तिथि

नामांकन प्रकिया : 31 जनवरी से 7 फरवरी

नामांकन पत्रों की जांच : 8 फरवरी

नाम वापसी की अंतिम तिथि : 10 फरवरी

मतदान : 27 फरवरी

मतगणना : 2 मार्च

Related Articles

Back to top button