इस डेट को आउट होगा UP TET का रिजल्ट, जानें कैसे चेक करेंगे रिजल्ट

इस तारीख को आएगा यूपी टीईटी का रिजल्ट, बस एक क्लिक से करें चेक

लखनऊ: सभी अभ्यर्थियों को काफी लंबे टाइम से यूपीटीईटी के रिजल्ट का इंतजार हैं. वह काफी समय से इस एग्जाम के रिजल्ट का आश लगाए बैठे हैं. ऐसे में यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा, यूपी टीईटी के रिजल्ट को लेकर काफी लंबे टाइम से इंतजार कर रहे छात्रों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है.एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूपीटीईटी 2021 का रिजल्ट 8 अप्रैल 2022 को जारी किया जाएगा. इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि परीक्षा की संशोधित आंसर की कल यानी गुरुवार को जारी की जाएगी.

जानकारी के अनुसार यूपी सरकार ने यूपीटीईटी का रिजल्ट जारी करने की अनुमति दे दी है. जिसके बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी रिजल्ट की तैयारी में जुट गया है. गौरतलब है कि तकरीबन 18 लाख उम्मीदवारों को परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है.

इस तरह चेक करें रिजल्ट

यूपीटीईटी का रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें अपने रोल नंबर समेत सभी अन्य क्रैडेंशियल्स दर्ज करने होंगे. सबमिट करते ही रिजल्ट उनकी स्क्रीन पर आ जाएगा. इससे पहले यूपीटीईटी का रिजल्ट 25 फरवरी को जारी किया जाना था, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था.

Related Articles

Back to top button