UP: मुज्जफरनगर में कुट्टू का आटा खाकर एक परिवार के 7 लोग हुए बीमार, पहुंचे अस्पताल

UP: मुज्जफरनगर में कुट्टू का आटा खाकर एक परिवार के 7 लोग हुए बीमार, जांच में जुटी पुलिस  

लखनऊ: इस नवरात्र के त्योहार सभी लोगों को माता रानी की आराधना करते हुए नौ दिन का उपवास रखते हैं. वहीं इस नवरात्री में उपवास करने वाले भक्त कुट्टू का आटा व सिंघाड़े के आटे का फलहार व पकौड़ी खाना पसंद करते हैं. वहीं इस त्योहारी सीजन में बाजार में इसकी मांग काफी बढ़ जाती है. जिसकी वजह से बाजार में मिलावट खोरी शुरू हो गई है.

इसी कड़ी में यूपी के मुजफ्फर नगर में कुट्टू का आटा खाकर एक ही परिवार के 7 लोग बीमार पड़ गए. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कुट्टू का आटा मिलावटी था. परिवार के सभी लोग नवरात्री का व्रत थे. कुट्टू के आटे को नवरात्रि व्रत रखने वालों के लिए सुपरफूड कहा जाता है.

कुट्टू का आटा खाकर बीमार हुए परिवार के लोग

अधिकारियों ने बताया कि गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के भैंसवाल गांव में यह घटना हुई है. परिवार के लोगों ने मंगलवार की रात कुट्टू का मिलावटी आटा खाया था. बीमार पड़ने के बाद उन्‍हें आनन-फानन में नजदीकी सरकारी अस्‍पताल ले जाया गया. जहां डॉक्‍टरों के मुताबिक उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. वहीं पुलिस वालों का कहना है कि परिवार के लोगों ने दिन भर व्रत रहने के बाद रात को कुट्टू के आटे से बना भोजन किया था. कुछ देर बाद ही उन्‍हें पेट में दर्द शुरू हो गया और वह उल्‍टी करने लगे. हालांकि पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Related Articles

Back to top button