सपा विधायक नाहिद हसन के रिश्तेदार के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, गेहूं की फसल नीलाम

सपा विधायक नाहिद हसन के रिश्तेदार के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

मुफ्फरनगर: यूपी में दोबारा सीएम योगी की सरकार बनने के बाद भ्रष्ट नेताओं व भू माफिया के अवैध कब्जे पर लगातार बाबा का बुलडोजर चल रहा है. इसी कड़ी में यूपी के शामली जिले में कैराना से सपा विधायक नाहि‍द हसन के रिश्तेदार के कथित अवैध कब्जे वाली 10 बीघा जमीन पर किए गए निर्माण को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करा दिया है.

शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बुधवार को बताया कि कैराना के उपजिलाधिकारी संदीप कुमार की अगुवाई में राजस्व विभाग के अधिकारियों की टीम ने मंगलवार को मंडी समिति की 10 बीघा जमीन पर बनाए गए अवैध निर्माण को गिरा दिया है. उन्होंने बताया कि यह अतिक्रमण कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन के रिश्तेदार सरवर हसन ने कई साल पहले किया था.

जसजीत कौर ने बताया कि जिला प्रशासन सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चला रहा है और उसी के तहत यह कार्रवाई की गई है.

जानें किस जमीन पर किया था कब्ज़ा

बता दें यह पूरा मामला जनपद शामली के कैराना का है. जहां एसडीएम संदीप कुमार व सीओ बिजेंद्र सिंह भड़ाना के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन व राजस्व विभाग की टीम कैराना के भूरा रोड स्थित कृषि उत्पादन मंडी समिति के सामने पहुंची. जहां पर पुलिस प्रशासन ने कैराना विधानसभा से सपा के मौजूदा विधायक नाहिद हसन के सगे चाचा सरवर हसन द्वारा कब्जा की गई ग्राम सभा की भूमि पर बुलडोजर चलवाया. प्रशासन ने भूमि के दोनों तरफ जेसीबी मशीन से खाई खुदवा कर मेडबंदी कराकर जमीन को कब्जे में कर लिया है.

क्यों बना है खौफ

बताया गया कि भूमाफिया सरवर हसन कई साल पहले अपने राजनीतिक रसूख के बल पर ग्राम सभा की उक्त भूमि पर जबरदस्ती कब्जा कर काली कमाई कर रहा था. सपा विधायक गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में मुजफ्फरनगर जिला कारागार में बंद हैं. वहीं सपा विधायक के परिवार व उनके करीबियों की अवैध संपत्तियों पर पुलिस प्रशासन रिपोर्ट तैयार कर लगातार बुलडोजर चलवा रही है.

Related Articles

Back to top button