UP Budget 2022: यूपी बजट पर अखिलेश की पहली प्रतिक्रिया, बोले-बजट नहीं बंटवारा किया है

अखिलेश यादव ने कहा कि विकास सिर्फ आंकड़ों में घूम रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि युवा बेरोजगार है और महंगाई चरम पर है

लखनऊ. UP Budget 2022 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट को आंकड़ों को लेकर कहा. बजट पेश होने के बाद मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि यह बजट नहीं बल्कि बंटवारा है. अखिलेश यादव ने कहा कि विकास सिर्फ आंकड़ों में घूम रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि युवा बेरोजगार है और महंगाई चरम पर है.

अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई चरम पर- UP Budget 2022

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई चरम पर है. युवा बेरोजगार घूम रहा है. बच्चों की पढ़ाई बर्बाद हो गई. सिर्फ आंकड़ों में विकास का मकड़जाल दिखाया जा रहा है. अखिलेश यादव ने पूछा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही गई थी. हम 2022 में हैं. उस वादे का क्या हुआ? महंगाई चरम पर है. प्रथमिक शिक्षा चरमरा गई है.

अखिलेश यादव ने कहा बजट से गांव में उदासी

अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने पिछले पांच साल में जो घोषणा पत्र जारी किया था उसमें कहा गया था कि 2022 में किसानों की आय दोगुनी जाएगी. आज हम 2022 में हैं. क्या सरकार बताएगी कि हमारे किसानों का, उनकी फसल का, जो कहा था कि आय दोगुनी हो जाएगी.  उसका जवाब क्या है सरकार के पास. लगातार महंगाई बढ़ी है. जो कीमत दालों की है, तेल की है, पेट्रोल-डीजल, सीमेंट और स्टील की है. लगातार महंगाई बढ़ी है. इनके बजट से गांव में उदासी है. हमारा नौजवान  जो उम्मीद लगाकर बैठा था कि  नौकरी और रोजगार मिलेगा. आंकड़ों में तो दिखता है कि नौकरी और रोजगार है, लेकिन जमीन पर नौजवान बेरोजगार है. जो गरीब है, जिनसे वादा किया था गेहूं, चावल, चना और तेल मिलेगा. अगर आंकड़े देखें तो सरकार करोड़ों लोगों को अनाज देने की बात कर रही है. क्या सरकार इस योजना को आगे भी चलाएगी या नहीं.

ये भी पढ़ें-योगी 2.0 का पहला बजट आज, कैबिनेट से मिली बजट को मंजूरी

ये भी पढ़ें-योगी 2.0 का पहला बजट आज, कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

UP Budget 2022

UP

Samajwadi party

Related Articles

Back to top button