चाचा शिवपाल ने CM योगी से की मुलाकात, जानिए इसके सियासी मायने

सपा विधायकों की बैठक में शिवपाल को नहीं बुलाने के बाद दोनों के बीच रिश्तों में खटास

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच चुनावी नजदीकियां अब खत्म होने के कगार पर हैं. शिवपाल यादव की बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई मुलाकात ने यूपी की सियासी हवा को और गर्म कर दिया है. सपा विधायकों की बैठक में शिवपाल को नहीं बुलाने के बाद दोनों के बीच रिश्तों में खटास बढ़ गई है.

बता दे कि बुधवार को शिवपाल सिंह यादव लखनऊ पहुंचे. यहां पहुंचकर शिवपाल सिंह यादव ने विधानसभा पहुंचकर विधायक पद की शपथ ली. सदन में शपथ लेने के बाद शिवपाल यादव सीएम योगी के आवास पर पहुंचे और उन्होंने सीएम योगी से मुलाकात की. बताया गया है कि करीब 20 मिनट तक शिवपाल सिंह की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई. इस मुलाकात को शिवपाल यादव ने शिष्टाचार भेंट बताया है, लेकिन इसने सपा खेमे में खलबली मचा दी है.

शिवपाल सिंह यादव की नाराजगी देखने को मिली

शपथ लेने के बाद भी शिवपाल यादव ने भाजपा में जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि वह यहां पद की शपथ लेने आए थे. शपथ ले ली है. इससे ज्यादा उन्हें कुछ नहीं कहना है. गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव की नाराजगी उस दिन ही सार्वजनिक हो गई थी जिस दिन सपा विधायकों की बैठक बुलाई गई थी और उसमें शिवपाल को न्योता नहीं दिया गया था.

भाजपा में शामिल होने को लेकर अटकलों तेज

समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर चुनाव लड़ कर विधानसभा पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने को लेकर अटकलों का बाजार कुछ दिनों से गर्म है. सबसे ज्यादा चर्चा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव की है. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि शिवपाल यादव भी उनकी तरह भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button