क्या 2024 लोकसभा चुनावों से पहले शिवसेना बीजेपी को यूपी टक्कत, जानिए पूरा मामला !

उत्तर प्रदेश में शिवसेना  ने अपने पार्टी संगठन को मजबूत करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव  की तैयारी शुरू कर दी है. महाराष्ट्र में सरकार गिरने के बाद उद्धव ठाकरे

उत्तर प्रदेश में शिवसेना  ने अपने पार्टी संगठन को मजबूत करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव  की तैयारी शुरू कर दी है. महाराष्ट्र में सरकार गिरने के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के धड़े वाली शिवसेना अब बीजेपी (BJP) के साथ समझौता करना चाहती है और वह जानती है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी का काफी दबदबा है. उल्लेखनीय है कि शिवसेना में विद्रोह के बाद दो फाड़ हो गया था, जिससे महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी और एकनाथ शिंदे के धड़े ने बीजेपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी.

इन जिलों में शिवसेना ने बनाए जिलाध्यक्ष

उधर, उत्तर प्रदेश में शिवसेना अध्यक्ष अनिल सिंह ने संगठन को मजबूत करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. इस प्रयास के तहत 30 जिलों के जिलाध्यक्षों की घोषणा कर दी गई है. इनमें मुरादाबाद, मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, फरुर्खाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, कासगंज, फिरोजाबाद, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, मिजार्पुर, अंबेडकर नगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, गोंडा, कन्नौज, बहराइच, बस्ती, चंदौली, प्रतापगढ़, बाराबंकी, फतेहपुर, कौशांबी, बांदा, चित्रकूट, सोनभद्र, प्रयागराज और आगरा का नाम शामिल है.

Related Articles

Back to top button