चेहरे की चिपचिपाहट को करना है दूर तो इन फेस पैक का करें इस्तेमाल, चेहरे पर आएगा

चेहरे को बनाना है खूबसूरत तो इस गर्मी इन फेसपैक का करें इस्तेमाल

लखनऊ: इस चिलचिलाती धूप की वजह से भारत में गर्मी बढती जा रही है, इस धूल पसीने वाली गर्मी में स्किन का भी खूब ध्यान रखना पड़ता है. क्योंकि यह मौसम ऑयली स्किन वालों के लिए काफी नुकसानदेह है. गर्मी, पसीने व तेल की वजह से पूरे दिन चेहरे पर चिपचिपाहट महसूस होती है. चिपचिपाहट के साथ कील-मुंहासे, दाग-धब्बे आदि स्किन प्रॉब्लम्स भी होने लगती है. लेकिन अगर तैलीय त्वचा से परेशान लोग स्किन केयर रुटीन में 2 कामों को शामिल कर लेते हैं, तो उनके चेहरे की चिपचिपाहट दूर हो सकती है.

इस तरह पाएं चमकता हुआ चेहरा?

हम में से ज्यादातर लोग चाहते हैं कि हमारा चेहरा साफ, खूबसूरत व ग्लोइंग दिखे, वरना कई बार शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. आप कुछ घरेलू उपायों के जरिए चेहरे में चमक ला सकती हैं. ऑयली स्किन के लिए ये नुस्खा काफी फायदेमंद साबित होगा. ऑयली स्किन से राहत पाने के लिए अपने स्किन केयर रुटीन में इन 2 कामों को जरूर अपना लेना चाहिए.

एक्सफोलिएशन

ऑयली स्किन के ऊपर डेड स्किन सेल्स और गंदगी जम जाती है, जिससे चेहरे पर कील-मुंहासों की समस्या होने लगती है. लेकिन हफ्ते में 1 बार स्क्रबिंग करके आप फेस को स्मूथ बना सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि ऑयली स्किन के लिए स्क्रब करते हुए हाथों का आराम से इस्तेमाल करें. वहीं, आपके स्क्रब में मेंथॉल और यूकेलिप्टस होने चाहिए. ये स्किन को शांत और ठंडा करने में हेल्प करते हैं.

फेस पैक

ऑयली स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए फेस पैक का भी उपयोग जरूर करना चाहिए. हफ्ते में 1 बार फेस पैक का इस्तेमाल करके स्किन डैमेज होने से रोक सकते हैं और स्किन को पोषण देकर स्वस्थ बनाया जा सकता है. आप मुल्तानी मिट्टी फेस पैक, एलोवेरा व हल्दी फेस पैक, ओटमील और शहद फेस पैक, बेसन व दही फेस पैक आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button