स्पीकर का चुनाव NDA के लिए पहली चुनौती होगी, उम्मीदवार उतारने को लेकर महागठबंधन आज फैसला लेगा

17वीं विधानसभा के स्पीकर का चुनाव बेहद दिलचस्प दौर में पहुंच सकता है. विधानसभा में एनडीए गठबंधन को बहुमत हासिल है लेकिन उसके पास कुल संख्या 125 है. स्पीकर की कुर्सी पर इस बार भारतीय जनता पार्टी ने अपनी दावेदारी रखी है और सरकार गठन के वक्त ही यह तय हो गया था कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी बीजेपी के पाले में होगी. बीजेपी के अंदर से लगातार कई नामों की चर्चा स्पीकर के लिए हो रही है.

25 नवंबर को स्पीकर का चुनाव होना है. संख्या के लिहाज से एनडीए का उम्मीदवार स्पीकर पद पर चुना जाना तय है. लेकिन महागठबंधन इस लड़ाई को दिलचस्प बना सकता है. महागठबंधन के नेता इस बात पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं कि उनकी तरफ से स्पीकर का उम्मीदवार उतारा जाए. आज महागठबंधन के नेताओं की एक अहम बैठक होने वाली है. जिसमें उम्मीदवार उतारने को लेकर फैसला किया जाएगा.

आरजेडी विधायकों की बैठक आज राबड़ी आवास पर शाम पांच बजे होने वाली है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में पार्टी अगले तीन दिनों में सदन में सरकार को घेरने की रणनीति तय होगी. इसके साथ ही महागठबंधन के उम्मीदवार पर भी चर्चा होगी, लेकिन बताया जा रहा है कि उम्मीद

Related Articles

Back to top button