बेख़ौफ़ दबंगो ने युवक की पीट-पीट कर की हत्या, ये वजह आई सामने

अमेठी में हत्या की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं । एक सप्ताह के भीतर हत्या की यह चौथी वारदात सामने आई है। जहाँ पर खाकी की इकबाल को चुनौती देते हुए बाइक सवार आधा दर्जन बेख़ौफ़ दबंगो ने कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर सरे बाजार युवक को क्रिकेट बैट और स्टंप से जमकर पीट-पीट कर लहूलुहान कर दिया और मौके से फरार हो गए। युवक की पिटाई की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँचे परिजन गंभीर हालत में युवक को लेकर जिला अस्पताल पहुँचे । जहां डॉक्टरों ने स्थिति गंभीरता को देखते हुए युवक को लखनऊ रेफर कर दिया गया । जहां अस्पताल पहुँचने से पहले उसकी मौत हो गई।

यह मामला गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का है। जहां कल 31जनवरी शाम करीब 4:00 बजे कस्बे के रहने वाला 30 वर्षीय युवक कपिल जायसवाल बस स्टॉप से अपने घर की तरफ जा रहा था । तभी पीछे से आए बाइक सवार 6 दबंगों ने बीच सड़क कपिल की क्रिकेट बैट और स्टंप से पिटाई कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर दबंग अपना तांडव मचाते रहे लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी। युवक की पिटाई सूचना जैसे ही परिजनों को लगी तत्काल परिजन मौके पर पहुंचे और गंभीर हालत में युवक को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया । जिसके बाद परिजन लखनऊ ले ही जा रहे थे कि अस्पताल पहुँचने के पहले ही कपिल की मौत हो गई। मृतक के पिता की माने एक सप्ताह पहले मुसाफिरखाना रोड पर उसके बेटे का नीरज पांडेय नाम के व्यक्ति से विवाद हुआ था । जिसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगो ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत करवा दिया था। बाद में नीरज पांडेय ने धमकी दी थी और उसी ने मेरे बेटे की हत्या करवाई है।

वही मृतक के भाई की माने तो वो दुकान पर बैठा था और कस्बे के एक युवक ने आकर जानकारी दी कि उसके भाई को कुछ लोगो ने बैट से पीटा और फरार हो गए। जब हम लोग मौके पर पहुँचे और भाई को लेकर जिला अस्पताल पहुँचे जहा डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रिफर कर दिया।हम लोग उसे लेकर मेदान्ता गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।मेरे भाई का आठ दस दिन पहले मुसाफिरखाना रोड पर स्थित नहर के पास कौहार के रहने वाले नीरज पांडेय से लड़ाई भी हुई थी लेकिन मामला शांत हो था आज उसी ने मेरे भाई की हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें-आम बजट 2021-22 लोकसभा में पेश, जाने

वही दिनदहाड़े हुई युवक की हत्या के मामले पर गौरीगंज सीओ ने कहा कि दिन में करीब सवा तीन बजे की घटना है जहाँ कपिल को कुछ लोगो ने बैट से मार दिया था।मृतक का शव अभी घर पहुँचा है।परिवार की तरफ से अभी कोई तहरीर नही दी गई है तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

जिले के सबसे सुरक्षित इलाके में युवक की दिनदहाड़े हत्या ने पुलिस के इकबाल पर भी सवाल खड़ा कर दिया है। जिस जगह ये हत्या हुई वहाँ से कोतवाली चंद कदमो की दूरी पर था जबकि डीएम आवास और एसपी आफिस भी महज 200 मीटर दूर है। जहां 24 घंटे पुलिस का पहरा रहता है लेकिन सरेबाजार हुई युवक की हत्या से पुलिस प्रसाशन की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े होने लगे है की आखिर लोगों की सुरक्षा का दम भरने वाली खाकी उस वक्त कहाँ थी ? जब बेख़ौफ़ दबंग सरेराह युवक की बेरहमी से पिटाई कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button