दोबारा सत्ता में आने के बाद एक बार फिर सीएम योगी ने शुरू किया जनता दरबार, फरियादी कर सकेंगे फरियाद

सीएम योगी ने शुरू किया जनता दरबार, फिर से सरकार आवास पर लगेगा फरियादियों का तांता

लखनऊ: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार यानी 4 अप्रैल से अपने लखनऊ के सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर जनता दरबार फिर से शुरू करेंगे. जनता दरबार के खुलने के बाद आम आदमी सीधे अपनी शिकायत सीएम योगी तक पहुंचा सकेगा. मुख्यमंत्री आवास पर लगने वाले जनता दरबार में वैसे तो सीएम योगी रोजाना 9 बजे से लोगों से मिलकर उनकी बातों को सुनते हैं, लेकिन अगर वह मौजूद नहीं हैं तो किसी मंत्री को इस काम में लगाया जाता है.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी की गैरमौजूदगी में राज्य के मंत्री अजीत पालबलदेव सिंह औलख जनता दरबार में शामिल होंगे. दरअसल योगी ने 2017 में सीएम बनने के तुरंत बाद जनता दरबार की शुरूआत की थी. कोरोना महामारी की वजह से बंद कर दिया गया था.

सीएम योगी ने शुरू किया जनता दरबार

प्रदेश के सभी जिलों में जिला तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को जनता की हर प्रकार की समस्या को सुनने के लिए समय दिया गया है. अगर वहां पर पुलिस तथा प्रशासन के अफसर उनकी समस्या नहीं सुन रहे हैं तो फिर वह लोग सोमवार से लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर शुरू हो रही जनता दरबार में अपनी फरियाद करने के लिए पहुंच सकते हैं.

बता दें यूपी योगी आदित्यनाथ जब मुख्यमंत्री नहीं थे तब भी जनता दरबार लगाते थे और आमजन की समस्याएं सुनकर प्रशासन से उसका समाधान कराते थे. तब वह गोरखपुर के सांसद थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद भी सीएम योगी का जनता दरबार चालू रहा. वहीं, सोशल मीडिया के जरिए भी उनसे लोग मदद की गुहार लगाते दिखाई देते हैं.

Related Articles

Back to top button