जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला ग्रेनेड फेंककर भागे आतंकी

0
57

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में भी शनिवार सुबह आतंकी हमला किया गया। आतंकियों ने इस बार अनंतनाग के डीसी ऑफिस के बाहर सुरक्षाबलों पर निशाना साध ग्रेनेड फेंका। शनिवार को हुए आतंकी हमले में 5 स्थानीय लोग घायल हो गए हैं। हमला करने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए हैं।

अनंतनाग के डीसी ऑफिस की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंक कर आतंकी फरार हो गए। इस हमले में घायल होने वालों में स्थानीय निवासी बताए जा रहे हैं। हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। वहीं आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया है। बता दें कि 2 दिन पहले भी दिल्ली में 15 किलो विस्फोटक बरामद किया गया था।

पाकिस्तान की हरकतें

बता दें कि आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के 2 महीने हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान की तरफ से कभी सीज़फायर का उल्लंघन तो कभी आतंकियों के जरिए घाटी में शान्ति भंग की जाने की कोशिश हो रही हैं। रोज़ाना घाटी में आतंकी हमलों की कोशिश की जा रही है। हालाँकि भारतीय सेना मुस्तैदी से घाटी में नज़र बनाये हुई है। हर हमले की जवाबी कार्यवाई तुरंत दी जा रही है। पिछले हफ्ते ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग जगहों पर एक साथ मुठभेड़ की घटना में छह आतंकवादी मारे गए थे। मुठभेड़ में एक जवान शहीद और दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। मारे गए आतंकवादियों में से तीन पाकिस्तानी नागरिक थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here