‘तांडव’ की टीम को सुप्रीम कोर्ट से मिली फटकार, गिरफ्तारी से बचाने की याचिका की खारिज

वेब सीरीज ‘तांडव’ (Tandava) के आपत्तिजनक दृश्यों के जरिए लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में इसके निर्माता-निर्देशक, लेखक और अन्य के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई थी।

जिसके बाद, उनकी गिरफ्तारी की मांग की जाने लगी और पुलिस भी उनसे पूछताछ के लिए निर्माता-निर्देशकों के घर पर गई थी। हालांकि गिरफ्तारी नहीं हुई और अब सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हें झटका लग गया है।

तांडव के निर्माता, लेखक और अभिनेता को सुप्रीम कोर्ट से फटकार मिली है और उनके खिलाफ अब देशभर में दर्ज एफआईआर पर अंतरिम सरंक्षण देने से भी कोर्ट ने मना कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि राहत के लिए हाईकोर्ट जाएं।

इतना ही नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने सभी एफआईआर को आपस में जोड़ने का नोटिस जारी किया है और अब आगे इस मामले पर 4 हफ्ते बाद अगली सुनवाई होने की बात कही है।

हालांकि लगातर तांडव की हो रही आलोचना के बीच डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सार्वजनिक तौर पर माफी भी मांगी थी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि ‘हम वेब सीरीज तांडव को लेकर दर्शकों की प्रतिक्रियाओं को बारीकी से निगरानी कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button