मध्यप्रदेश की प्रतिष्ठित बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में इसलिए मचा है बवाल

0
51

मध्य प्रदेश की प्रतिष्ठित बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में बुनियादी सुविधाओं को लेकर प्रदर्शन किया गया। भोपाल की इस यूनिवर्सिटी के संजय गाँधी हॉस्टल के छात्रों ने शिकायत की है कि उनके हॉस्टल में पानी जैसी बुनियादी ज़रूरत की कमी है। बुधवार देर रात इन्ही ज़रूरतों की पूर्ती के लिए छात्रों ने जमकर हंगामा किया।

हॉस्टल में रहने वाले छात्रों का आरोप है कि उनके हॉस्टल का वाटर कूलर लंबे वक्त से ठीक नहीं है और कई बार शिकायत करने के बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन उसकी मरम्मत नहीं करवा रहा है। छात्रों के मुताबिक हॉस्टल के वॉर्डन द्वारा उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई न होने पर जब बुधवार रात बच्चों ने वीसी से बात करने की कोशिश की तो वीसी ने पुलिस को बुलवा लिया। छात्रों का आरोप है कि अपनी मांगों को लेकर वीसी से मिलने जा रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कुछ छात्रों को हल्की चोट भी आई। इसके बाद करीब 100 से ज्यादा छात्रों ने यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर ही वीसी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब संजय गांधी हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने बुनियादी सुविधाओं को लेकर हंगामा किया हो।

इससे पहले भी अप्रैल में संजय गांधी हॉस्टल के छात्रों ने खराब खाने की शिकायत को लेकर वीसी से मुलाकात करने की कोशिश की। उस दौरान हॉस्टल में रहने वाले छात्र अपने साथ वहां मिलने वाली कच्ची और जली हुई रोटी लेकर गए थे। उस समय भी वीसी के न मिलने पर छात्रों ने वही रोटियां उनके कमरे में छोड़ दी। गौरतलब है कि संजय गाँधी हॉस्टल बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के 6 हॉस्टलों में से एक है। इन 6 हॉस्टलों में तकरीबन 600 छात्र-छात्रायें रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here