अग्निपथ पर फेक न्यूज के खिलाफ कार्रवाई: केंद्र ने 35 व्हाट्सएप ग्रुप पर प्रतिबंध लगाया, राज्यों में कोचिंग सेंटरों पर मुकदमा चलाया

केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना पर फर्जी खबरें चलाने वाले 35 व्हाट्सएप ग्रुपों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Action against Fake News at Agneepath केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना पर फर्जी खबरें चलाने वाले 35 व्हाट्सएप ग्रुपों पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि अग्निपथ योजना को लेकर इन समूहों पर भ्रामक संदेश फैलाए जा रहे थे. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि इन ग्रुप के एडमिन के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। ये कार्रवाई गृह मंत्रालय ने की है।

इस तरफ प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा कि यह हमारे देश के लिए दुर्भाग्य की बात है कि बहुत अच्छी बात, अच्छी नीयत से की गई कोई चीज राजनीति के रंग में फंस जाती है.

ये भी पढ़ें-अग्निपथ योजना को लेकर यूपी में 2 दर्जन से ज्यादा ट्रेन निरस्त, सफर करने वाले देखें लिस्ट

हालांकि, प्रधान मंत्री ने अग्निपथ परियोजना का स्पष्ट रूप से उल्लेख नहीं किया। उनका भाषण दिल्ली में किए गए विकास कार्यों के बारे में था।अग्निपथ योजना के विरोध में रविवार को बिहार में किसी तरह की हिंसा की खबर नहीं है. 16 जून से 18 जून के बीच हिंसा के मामलों में अब तक 145 प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. कुल 804 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें-अग्निपथ योजना के विरोध में 20 जून को भारत बंद, यूपी, पंजाब-हरियाणा समेत कई राज्यों में कड़ी सुरक्षा, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

Agneepath scheme

Related Articles

Back to top button