सपा विधायक विजमा यादव को डेढ़ साल की सजा, बची विधायकी जानें क्या था मामला…

उत्तर प्रदेश –प्रयागराज जिले की प्रतापपुर विधानसभा सीट से सपा की महिला विधायक विजमा यादव को 22 साल पुराने मामले में प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट ने दोषी करार देते हुए डेढ़ साल की सजा सुनाई है। डेढ़ साल की सजा मिलने की वजह से फिलहाल उनकी विधायकी तो बच गई है। अगर दो साल या उससे अधिक की सजा मिलती तो उनकी विधायकी जानी तय थी।

बता दें कि विजमा यादव सपा से चार बार की विधायक हैं।
समाजवादी पार्टी की महिला विधायक विजमा यादव को प्रयागराज की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने 21 साल पुराने मामले में दोषी करार दिया है।इसके साथ ही कोर्ट ने सपा विधायक को 22 साल पुराने आपराधिक मुकदमे में डेढ़ साल की सजा सुनाई और 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।अगर सपा विधायक को 2 साल या इससे ज्यादा की सजा होती तो विधानसभा की सदस्यता निरस्त हो जाती।इस मामले में कुल 15 आरोपी थे, लेकिन इनमें से 14 को कोर्ट ने बरी कर दिया है।कोर्ट ने सिर्फ विधायक विजमा यादव ही दोषी करार दी हैं।

सपा विधायक आईपीसी की धारा 147, 341, 504, 353 और 332 के साथ ही 7 CLA एक्ट में दोषी करार दी गई हैं।यह घटना 21 सितंबर 2000 को हुई थी, सड़क हादसे में छात्र की मौत के बाद हिंसा से जुड़ा हुआ है यह मामला है। इस मामले में विवेचना के दौरान सपा विधायक विजमा यादव का नाम सामने आया था।

Related Articles

Back to top button