अखिलेश यादव का दावा मध्य प्रदेश में सपा विधायक देंगे कमलनाथ का साथ ! कांग्रेस पर दिया ये बड़ा बयान

मध्य प्रदेश में सियासी गर्मी के बीच समाजवादी पार्टी के इकलौते विधायक कमलनाथ का साथ देंगे। ऐसा खुद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है। अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहां है की मध्यप्रदेश में इकलौते समाजवादी पार्टी के विधायक कमलनाथ के साथ रहेंगे। हालांकि पत्रकारों ने जब यह पूछा कि क्या वह कांग्रेस के साथ रहेंगे तो इस पर अखिलेश यादव ने दोबारा कहां कि वह कमलनाथ के साथ रहेंगे।

अखिलेश यादव ने कांग्रेस का नाम लिए बिना यह बता दिया है कि समाजवादी पार्टी के इकलौते विधायक कांग्रेस के साथ रहेंगे। यानी वह बीजेपी में नहीं जा रहे हैं। पत्रकारों ने अखिलेश यादव से दो बार पूछा कि क्या वह कांग्रेस के साथ रहेंगे तो दोनों बार ही अखिलेश यादव ने जवाब दिया कि कमलनाथ के साथ। बता दे कि मध्य प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस पार्टी छोड़कर जाने से मध्य प्रदेश की सरकार डगमगा गई है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है। बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस के लगभग 20 से 22 विधायक भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रहेंगे। अगर ऐसा होता है तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार गिर सकती है और फिर एक बार मध्य प्रदेश में बीजेपी अपनी सरकार बना लेगी।

वही कमलनाथ सरकार ने मध्य प्रदेश के सारे विधायकों को जयपुर के रिसोर्ट में एकत्रित किया हुआ है। हालांकि कांग्रेस के सभी विधायक जयपुर में नहीं गए हैं। बताया जा रहा है कि 85 से 86 विधायक ही जयपुर पहुंचे हुए हैं। जिनमें तीन निर्दलीय विधायक भी शामिल है। कमलनाथ सरकार दावा भी कर रही है कि अगर फ्लोर टेस्ट होता है तो कमलनाथ सरकार फिर एक बार सत्ता में आएगी। लेकिन अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 22 विधायक होते हैं तो बीजेपी का मध्य प्रदेश में आना लगभग तय है।

Related Articles

Back to top button