नितेश राणे के चलते सिंधुदुर्ग में भिड़ गई बीजेपी शिवसेना

0
72

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के चलते बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन तो कर लिया है, लेकिन किसी न किसी मुद्दे पर दोनों पार्टियों में टकराव देखने को मिल रहा है। फिलहाल महाराष्ट्र के तटीय जिले सिंधुदुर्ग में दोनों पार्टिया एक-दूसरे के खिलाफ जंग लड़ रही हैं। इलाके की तीन सीटों पर बीजेपी और शिवसेना आमने सामने आ गई हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने इसे एक फ्रेंडली फाइट बताते हुए आपसी दरार की बातों को खारिज कर दिया है।

दरअसल इन चुनावों में शिवसेना का गढ़ माने जाने वाले राज्य के तटीय इलाको पर बीजेपी अपनी जड़ें मज़बूत करने की फिराक में है। ऐसे में शिवसेना ने न चाहते हुए भी इस बात के लिए अपनी सहमति दे दी है। वहीँ सीट बंटवारे में कनकावली (Kankavli) विधानसभा सीट बीजेपी के हिस्से गई है। शिवसेना ने बीजेपी से कहा कि आप अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार को यहां से मैदान में उतारें, लेकिन बीजेपी ने शिवसेना की बात की अनदेखी कर दी और कांग्रेस (Congress) से आए नारायण राणे (Narayan Rane) के बेटे नितेश राणे का यहां से टिकट दे दिया।

राणे को औकात दिखाएगी शिवसेना

बीजेपी के इस कदम से नाराज शिवसेना ने निर्दलीय के तौर पर उतरे सतीश सावंत को अपना समर्थन दे दिया। शिवसेना के इस फैसले से नाराज स्थानीय बीजेपी नेतृत्व ने कुडाल और सावंतवाड़ी में शिवसेना उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय को अपना समर्थन दे दिया है। शिवसेना का कहना है कि दोनों निर्दलीय उम्मीदवार नारायण राणे के करीबी माने जाते हैं। वहीँ शिवसेना ने बीजेपी के स्थानीय नेतृत्व से राणे के प्रभाव में आने की वजह से नाराज़गी जताते हुए कहा है कि इन तीनो सीटों पर शिवसेना ही जीतेगी। शिवसेना सांसद ने इन तीनो सीटों पर जीतकर राणे को उनकी औकात दिखाने की बात कही।

रैली में शिवसेना और बीजेपी आमने सामने

गौरतलब है कि रायण राणे और शिवसेना के बीच की दुश्मनी काफी पुरानी है। नारायण राणे के शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ता उनके खिलाफ हैं। वहीँ बीजेपी की योजना थी कि राणे को मैदान में उतारने से शिवसेना पर दबाव बनाया जा सकेगा। लेकिन बाद में पार्टी ने अपनी रणनीति बदल ली। बता दे कि आने वाले हफ्ते में देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे अपने-अपने उम्मीदवार के प्रचार के लिए कनकावली में रैली कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here