मुंबई पुलिस की कड़ी सुरक्षा में सलमान खान

सलमान खान की टीम के एक सदस्य को शनिवार शाम ई-मेल के जरिए धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने सलमान खान के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ कथित रूप से अभिनेता को धमकी देने के लिए आईपीसी की धारा 506 (2), 120 (बी) और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। अभिनेता के करीबी सहयोगी द्वारा बांद्रा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।
“मुंबई पुलिस ने ईमेल द्वारा धमकी मिलने के बाद अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

कथित तौर पर, ईमेल रोहित गर्ग नाम के किसी व्यक्ति द्वारा भेजा गया था और उल्लेख किया गया था कि कनाडाई गैंगस्टर गोल्डी बराड़ व्यक्तिगत रूप से सलमान खान से बात करना चाहते हैं। यह गैंगस्टर बिश्नोई के हालिया साक्षात्कार का भी उल्लेख करता है जिसने उसने सलमान को मारना ही अपने जीवन का लक्ष्य बताया था।

इस बीच, पुलिस ने मामले में लॉरेंस और गोल्डी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इससे पहले लॉरेंस, जो वर्तमान में तिहाड़ जेल में है, ने सलमान से माफी मांगने या ‘परिणाम भुगतने के लिए तैयार’ होने के लिए कहा। मीडिया से बात करते दौरान उन्होंने कहा कि अभिनेता ने एक काले हिरण को मारकर उनके समुदाय को अपमानित किया है। सलमान पर अपनी फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान राजस्थान में काले हिरण को मारने का आरोप लगाया गया था और पांच साल की जेल की सजा काट ली थी।

उन्होंने कहा, “सलमान खान के लिए हमारे समाज में गुस्सा है। उन्होंने मेरे समाज को अपमानित किया। उनके खिलाफ मामला दायर किया गया था, लेकिन उन्होंने माफी नहीं मांगी। अगर वह माफी नहीं मांगते हैं, तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। मैं निर्भर नहीं रहूंगा। मेरे मन में बचपन से ही उनके लिए गुस्सा है। देर-सवेर उसका अहंकार टूटेगा। उन्हें हमारे देवता के मंदिर में आकर माफी मांगनी चाहिए। अगर हमारा समाज माफ करता है तो मैं कुछ नहीं कहूंगा।’पिछले साल, सलमान और उनके पिता-गीतकार सलीम खान को एक ‘धमकी भरा पत्र’ मिला था, जिसके बाद अभिनेता को महाराष्ट्र सरकार द्वारा वाई + श्रेणी सुरक्षा कवर दिया गया था। उन्हें पिछले साल ही आत्मरक्षा के लिए बंदूक का लाइसेंस जारी किया गया था।

Related Articles

Back to top button