1332 लोगों की बर्खास्तगी का दबाव भी नहीं डिगा सकी इन सबकी हिम्मत , और अंत में पीछे हटी सरकार..

उत्तर प्रदेश –प्रदेश में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल का कई जनपदों में असर देखने को मिला तो कई जगह बिजली की सप्लाई बाधित होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।प्रदेश के कई इलाकों में कर्मियों के हड़ताल से परेशान होकर लोगों ने भी खूब बवाल मचाया और कई FIR दर्ज हुई।उधर बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से नाराज ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा के आदेश पर आंदोलनरत बिजली विभाग के कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। सैकडों संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त की गई।वहीं कई सरकारी कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही सेवा प्रदाता कंपनियों के कर्मियों पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल का भारी असर रायबरेली जनपद में भी देखने को मिला रायबरेली के 3000 गांवों में करीब 1000 गांव ऐसे हैं जहां पर बिजली गुल है ।शहरी क्षेत्र के करीब 70 मोहल्लों में बिजली का संकट अनवरत जारी है लोगों को पीने के पानी तक खत्म हो गया है ।

बिजली विभाग की हड़ताल ने आम जनमानस के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं को भी प्रभावित किया है एम्स वा जिला अस्पताल में कई घंटे बिजली रही । हालांकि रुक रुक कर जनरेटर के माध्यम से इसे दूर करने का प्रयास किया गया ।इसी बीच प्रकृति ने भी अपना रंग दिखाते हुए बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल में चार चांद लगा दिए हैं क्योंकि 54 में से 27 विद्युत केंद्रों में 33 केवीए की लाइनों में फाल्ट आ गई है जिसकी वजह से प्रशासन के सामने भी एक बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है ।

इस विषय पर अधीक्षण अभियंता वाई एन राम का कहना है कि बारिश और तेज हवाओं की वजह से समस्या और बढ़ गई है सभी विद्युत संचालन के लिए लोगों को लगाया गया है । फाल्ट खोजे जा रहे हैं फाल्ट दूर होते ही बिजली आपूर्ति बहाल कराई जाएगी ।

Related Articles

Back to top button