वेस्टइंडीज दौरे में ऋषभ पंत और शिखर धवन के लिए खुशखबरी, पर T20 से गायब हुआ ये तूफान

0
57

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। 3 अगस्त से शुरू हो रहे दौरे के लिए मुंबई में मुख्य चयनकार्ता एमएसके प्रसाद ने टी-20, वनडे और टेस्ट के लिए टीमों की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को शामिल किया गया है। मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर की वनडे और टी-20 इंटरनेशनल स्क्वॉड में वापसी हुई है।

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है कि शिखर धवन की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी हो गई है। जसप्रीत बुमराह को वनडे-टी20 से आराम दिया गया है। हार्दिक पंड्या को भी पूरे दौरे के लिए आराम दिया गया है। विंडीज दौरे के लिए सभी फॉर्मेट में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुना गया। टीम में राहुल चाहर और नवदीप सैनी नए चेहरे होंगे।

अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उपकप्तान होंगे जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम का उपकप्तान चुना गया है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रहेंगे। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया है।

तीन वनडे इंटरनेशनल के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी

दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here