टीम इंडिया के चयन में रायडू के नाम पर हो गया हंगामा!

0
59

अखिल भारतीय राष्ट्रीय चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौर के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया और यह साफ कर दिया कि विराट कोहली ही टीम के कप्तान होंगे। विश्व कप के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। मुंबई में आयोजित इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद को पत्रकारों के तीखे सवालों का सामना भी करना पड़ा। प्रसाद से पूछा गया कि वर्ल्ड कप की टीम में अंबति रायडू को क्यों शामिल नहीं किया गया था। इस पर प्रसाद ने कहा, ‘जब अंबति रायडू को टी-20 परफॉर्मेंस के आधार पर वनडे टीम में चुना गया तब चयनकर्ताओं को आलोचना का शिकार होना पड़ा। लेकिन, इसके बाद हमने रायडू को लेकर काफी विचार किया।’ प्रसाद ने कहा, ‘जब रायडू यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे तो हमने उनसे फिटनेस प्रोग्राम कराए।

लेकिन, कुछ कॉम्बिनेशन के कारण वह वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुने जा सके। इस तरह सेलेक्शन कमेटी को पक्षपाती नहीं बताया जा सकता।’ इसके अलावा चीफ सेलेक्टर ने अंबति रायडू के 3D चश्मे वाले ट्वीट पर भी चुटकी ली और कहा कि अंबति रायडू का ट्वीट काफी मजेदार था और मुझे अच्छा लगा।

रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को चुने जाने को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘विजय शंकर इंजर्ड थे। केएल राहुल कैच लेते समय चोटिल हो गए थे। ऐसे में हमें एक बैकअप ओपनर की जरूरत थी। इसलिए अंबति रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को इंग्लैड वर्ल्ड कप के लिए भेजा था।’ बता दें कि वर्ल्ड कप की टीम में अंबति रायडू को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज करते हुए विजय शंकर को मौका दिया था। तब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के कहा था कि विजय शंकर 3डी टैलेंट खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग कर सकते हैं।

बता दें कि सिलेक्टर ने विजय शंकर जो कभी भी टीम के लिए नंबर चार पर नही खेले उस प्लेयर को वर्ल्ड कप के दौरान टीम में 4 नंबर के खिलाड़ी के तौर पर रखा। हालांकि विजय शंकर ने काफी निराशजनक प्रदर्शन किया गया जिसकी वजह से उन्हें शुरुआत के मैचों के बाद दुबारा खिलाया तक नही गया। विजय शंकर भी चोटिल हो गए थे जिसके बाद टीम में रायडू को न लेकर मयंक अग्रवाल को टीम में चुना गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here