दो मिनट के लिए गाया लता का ये नग्मा और बदल गई पूरी ज़िंदगी!

0
159

‘एक प्यार का नगमा है’, कौन कह सकता था कि ये एक गाना किसी की ज़िन्दगी यूँ पलट कर रख देगा। पर रानू मारिया के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। रानू का 2 मिनट का वीडियो पश्चिम बंगाल के नाडिया जिले के राणाघाट स्टेशन पर एक यात्री अतिंद्र चक्रवर्ती ने रिकॉर्ड किया था। सोशल मीडिया पर उनके द्वारा शेयर किए गए वीडियो ने रानू को नेशनल स्टार बना दिया। लाखों लोग रानू की आवाज में लता मंगेशकर का हिट सॉन्ग ‘एक प्यार का नगमा है’ सुन चुके हैं। 59 साल की रानू को रेडियो चैनल, फिल्म प्रोडक्शन हाउस, लोकल क्लब और कई जगहों से गाने के ऑफर आ रहे हैं। लेकिन रानू को सबसे बड़ा गिफ्ट उनकी बेटी से मिला है।

रानू मंडल और उनकी बेटी पिछले 10 सालों से संपर्क में नहीं थे। लेकिन रानू के इस वायरल वीडियो ने मां-बेटी को साथ ला दिया। एक दशक के बाद रानू की बेटी ने घर पर आकर उनसे मुलाकात की। इस पर रानू ने कहा- “ये मेरी दूसरी जिंदगी है और मैं इसे बेहतर बनाने की कोशिश करूंगी।”

गौरतलब है कि रानू को बचपन से ही गाने का शौक़ था। 20 साल की उम्र तक रानू ऑर्केस्ट्रा के साथ परफॉर्म भी करती थी। रानू बताती हैं कि बॉबी फिल्म आने के बाद जब रानू इस फिल्म के गाने गाती, तो उनके दोस्त उन्हें रानू-बॉबी कहकर पुकारते थे। पर परिवार के मना करने पर उन्हें गायकी छोड़नी पड़ी। शादी के बाद रानू ने अपने पति के साथ दिग्गज एक्टर फ़िरोज़ खान के घर काम भी किया है। रानू ने कहा,’मेरे पति और मैं फिरोज खान के घर में रहते थे। वे काफी नेकदिल इंसान थे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here