‘अग्निपथ योजना’ के विरोध में कांग्रेस ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन, राहुल गांधी से लेकर ये बड़े नेता हुए शामिल

केंद्र सरकार द्वरा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई हिस्सों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

Congress protested against ‘Agneepath scheme: केंद्र सरकार द्वरा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई हिस्सों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। यूपी, बिहार और तेलंगाना जैसे राज्यों में लोगों ने हिंसक प्रदर्शन भी किया है। प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों को आग में झोक दिया। वहीं इस योजना को लेकर सियासत शुरु हो गई है। ऐसे में विपक्षी दल भी अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं।कांग्रेस ने केंद्र सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग करते हुए रविवार को राजधानी दिल्ली में जंतर मंतर पर सत्याग्रह किया।

Congress protested against ‘Agneepath scheme: कांग्रेस के अन्य बड़े नेता हुए शामिल

बता दे कि इस विरोध प्रदर्शन में राहुल गाधा से लेकर  प्रियंका गांधी वाड्रा, सचिन पायलट, दिग्विजय सिंह, सलमान खुर्शीद, अजय माकन, जयराम रमेश, अधीर रंजन चौधरी, हरीश रावत, राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, केसी वेणुगोपाल, गौरव गोगोई, दीपेंद्र हुड्डा समेंत कांग्रेस के अन्य बड़े नेता  शामिल हुए।

Agneepath Scheme  युवाओं को ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए किया मजबूर

इस योजना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला, कहा कि बार-बार नौकरियों की झूठी उम्मीद देकर उन्होंने युवाओं को बेरोजगारी के ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए मजबूर किया है। उन्होंने यह भी कहा कि आठ साल में 16 करोड़ नौकरियां दी जानी थीं, लेकिन युवाओं को केवल ‘पकौड़े तलने’ का ज्ञान दिया गया. सचिन पायलट ने कहा, ‘केंद्र की वर्तमान सरकार ने फिर साबित कर दिया है कि वह किसी की नहीं सुनती और लोगों पर योजनाएं थोपती है। हम विरोध कर रहे युवाओं से अनुरोध करते हैं कि वे हिंसक न हों. हिंसा किसी भी चीज का जवाब नहीं है।

अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना

बता दे कि बीते शनिवार को कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छात्रों के शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन का समर्थन किया। वहीं राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी अग्निपथ स्कीम वापस लेनी पड़ेगी। इस बीच रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों से ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर बातचीत की। डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स के अतिरिक्त सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके रक्षा मंत्री और तीनों सेना प्रमुखों के बीच हुई बैठक का ब्यौरा देंगे।

ये भी पढ़ें-मायावती ने अग्निपथ विरोध को लेकर केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा सैन्य भर्ती स्कीम ने युवाओं काफी निराश व हताश किया

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button