हयूस्टन में मोदी से मिले पाकिस्तानी, इमरान की हुई जमकर फजीहत

0
84

‘Howdy Modi’ कार्यक्रम पर दुनिया भर की नजर टिकी हुई है। ह्यूस्टन के एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में होने वाला यह कार्यक्रम अपने आप में महत्वपूर्ण है। पहली बार किसी देश के नेता अमेरिका में इतना बड़ा शो करने जा रहे हैं। इस पूरे कार्यक्रम के चलते अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का सम्मान कई गुना बढ़ेगा। लेकिन ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम से जहाँ भारत का सिर ऊँचा हो रहा है, वहीँ पाकिस्तान की नाक कट रही है।

ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे, वहां बड़ी संख्या में सिंधी, बलूच और पश्तो समुदाय के लोग पहुंच गए हैं। ये लोग पाकिस्तान के खिलाफ एनआरजी स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन करेंगे। शनिवार को 100 से ज्यादा अमेरिकन सिंधी ह्यूस्टन पहुंचे। सिंधी एक्टिविस्ट जफर ने कहा कि सिंधी समुदाय के लोग एक संदेश लेकर ह्यूस्टन आए हैं। जब नरेंद्र मोदी यहां से गुजरेंगे तो हम उन्हें संदेश देंगे कि हम आजादी चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप हमारी मदद करेंगे। इन संगठनों के लोगों ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार हमारे मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत करे मदद

बलूच नेशनल मूवमेंट से जुड़े नेता नबी बक्श बलोच ने कहा कि हम पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं। भारत और अमेरिका को हमें आजादी पाने में उसी तरह से मदद करनी चाहिए जैसे कि भारत ने बांग्लादेश की 1971 में की थी। नबी बक्श ने कहा कि हम यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप से अपने संघर्ष में मदद मांगने आए हैं। पाकिस्तान की सेना बलूचों का दमन कर रही है। जीये सिंध मताहिदा मुहाज नाम के संगठन से जुड़े जफर सहितो ने बताया कि ये प्रदर्शन दुनिया के सबसे बड़े और सबसे पुराने लोकतंत्र से जुड़े नेताओं की है।

इमरान खान की हो रही है थू-थू

वहीँ पाकिस्तान में बैठे लोग अपने देश के प्रधानमंत्री पर तंज कस रहे हैं। दरअसल ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी अमेरिका पहुंचे हैं। हालाँकि वे राष्ट्रपति ट्रंप से मदद की गुहार लगाने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। ऐसे में भारत-पाक के प्रधानमंत्रियों के स्वागत की तुलना करते हुए पाकिस्तानी पत्रकार और लोग इमरान खान का मज़ाक उड़ा रहे हैं। जहाँ प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत भव्यता से किया गया, वहीँ इमरान खान के लिए कोई ख़ास स्वागत की तैयारियां नहीं की गई थी। यहाँ तक कि उनके स्वागत में अमेरिकी सरकार का कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था।

इसपर पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक ट्वीट के जरिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए वीडियो शेयर किया। इसमें उन्होंने भारत-पाक के प्रधानमंत्री के सम्मान में अंतर को बताया। कुछ लोगों ने पाकिस्तान की खराब अर्थव्यवस्था को लेकर भी इमरान खान का मीम शेयर किया है। जिसमें एक बार फिर वो मदद के लिए दूसरों के आगे हाथ फैलाए दिख रहे हैं। वहीँ एक ट्विटर यूजर ने इमरान खान का एक मीम शेयर किया जिसमें दिखाया है कि इमरान खान भी अपना चेहरा छुपाकर हाउडी मोदी कार्यक्रम देखने पहुंचे हैं।

इसलिए ख़ास है ‘Howdy Modi’

बता दें कि ‘Howdy Modi’ की भव्यता कई दिनों से चर्चा में हैं। उनके कार्यक्रम में आने के लिए 50000 टिकट बिक चुकी हैं। गौरतलब है कि पोप को छोड़कर किसी निर्वाचित विदेशी नेता के अमेरिका दौरे पर लोगों का यह सबसे बड़ा जमावड़ा होगा। इसके लिए खुद प्रधानमंत्री मोदी भी उत्साहित दिख रहे हैं। ह्यूस्टन के जार्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘हाउडी ह्यूस्टन ! यहां ह्यूस्टन में दोपहर है। आज और कल इस गतिशील और ऊर्जावान शहर में कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला को लेकर उत्सुक हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here