पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में फिर तोड़ा सीजफायर, दो जवान शहीद घायलों की संख्या बढ़ी

0
59

अगस्त में कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत पर हमला करने की कोशिश कर रहा है । बीते एक महीने से पाकिस्तान लगभग हर दूसरे दिन सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है । रविवार सवेरे पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा । इस हमले में में दो भारतीय जवान शहीद हो गए हैं । साथ ही एक नागरिक की भी मृत्यु हो गई है । इसके अलावा इस हमले में 3 जवान समेत 8 लोग घायल हो गए हैं । वहीं पाकिस्तानी सेना तंगधार, नौगाम और कुपवाड़ा में लगातार गोलीबारी कर रही है । हालाँकि सुबह 9:00 बजे से दोनों देशों के बीच गोलीबारी रुकी हुई है लेकिन लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर तनाव बना हुआ है।

जवानो के साथ नागरिक भी घायल

पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है । दोनों देश की सेनाओं द्वारा मोर्टार शेल का इस्तेमाल किया जाता है । जानकारी के मुताबिक भारत की कार्रवाई में पाक अधिकृत कश्मीर में भारी नुकसान हुआ है । हालांकि पुलिस के अनुसार पाकिस्तान की ओर से की गई इस फायरिंग में 2 जवान शहीद और 3 जवान घायल हो गए हैं । इसके अलावा गोलीबारी में 5 नागरिकों के घायल होने की भी खबर है । वहीँ पाकिस्तान के इस हमले से चित्रकूट और गुंडी साल गाँव में सबसे ज़्यादा नुकसान हुआ है। जहाँ चित्रकूट में पाकिस्तानी गोलीबारी से 6 घर तबाह हुए हैं, वहीँ गुंडी साल में दो घर तबाह हुए हैं। इस दौरान इलाके के 1 नागरिक की मौत हो गई है।

गौरतलब है कि बीते दो महीने से पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकवादी भेजने की कोशिश कर रहा है। घुसपैठियों को कवर देने के लिए पाकिस्तानी सेना आए दिन सीज़फायर का उल्लंघन करता रहता है। इससे पहले भी पाकिस्तान अनंतनाग, बारामुला जैसे इलाको में गोलीबारी कर चुका है। हालांकि भारतीय सेना हर बार पाकिस्तानी सेना के हमले का मुहतोड़ जवाब दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here